Home Defence @ITBP_official | आईटीबीपी के 60वें स्थापना दिवस पर प्रधानमंत्री ने दी जवानों...

@ITBP_official | आईटीबीपी के 60वें स्थापना दिवस पर प्रधानमंत्री ने दी जवानों को बधाई

558
नई दिल्ली ब्यूरो : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भारत तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) के स्थापना दिवस पर रविवार को बल के कर्मियों को बधाई दी और कहा कि जब भी देश को उनकी जरूरत पड़ी उन्होंने अदम्य साहस व समर्पण के साथ जवाब दिया। आईटीबीपी की स्थापना चीन के साथ 1962 के युद्ध के बाद की गई थी और इसमें करीब 90,000 जवान हैं।

प्रधानमंत्री मोदी ने आईटीबीपी के 60वें स्थापना दिवस पर एक ट्वीट में कहा, ‘‘अरूणाचल प्रदेश के घने जंगलों से लेकर हिमालय की बफीर्ली चोटियों तक हमारे आईटीबीपी के हिमवीरों ने देश के आह्वान पर अदम्य साहस व समर्पण दिखाया है।’’ बल के कर्मियों को बधाई देते हुए उन्होंने कहा,‘‘आपदा के समय बल की ओर से किए गए मानवीय कार्य सराहनीय हैं।’’

आईटीबीपी केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (सीएपीएफ) की पांच शाखाओं में से एक है। यह उत्तरी सीमाओं पर निगरानी रखता है और सीमा उल्लंघन को रोकता है। यह अवैध आव्रजन, सीमा पार से तस्करी इत्यादी की निगरानी करता है और देश में शांति बनाए रखने में अहम भूमिका का निर्वाह करता है।

#PakVsInd #T20WC2021 | 861 दिन बाद आज फिर बाबर आजम की फौज से लोहा मनवाएंगी विराट की सेना

Previous article#PakVsInd #T20WC2021 | 861 दिन बाद आज फिर बाबर आजम की फौज से लोहा मनवाएंगी विराट की सेना
Next article#Maha_Metro | आता मेट्रोत बघा खादी आणि चरख्याचे व्हीडिओ, `आझादी का अमृत महोत्सव’ अंतर्गत उपक्रम
वाचकांनो आपन “आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम” ला ट्वीटर, इंस्टाग्राम आणि फेसबुक पर फॉलो करत आहात ना? अजूनपर्यंत ज्वाइन केले नसेल तर आमच्या अपडेट्स साठी आत्ताच क्लिक करा (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (यू ट्यूब-@aatmnirbhar khabar )(फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020).