Home Cricket #PakVsInd #T20WC2021 | भारत -पाकिस्तान के बिच आज होगा टूर्नामेंट का अब...

#PakVsInd #T20WC2021 | भारत -पाकिस्तान के बिच आज होगा टूर्नामेंट का अब तक का सबसे हाई वोल्टेज मुकाबला

551
टी20 वर्ल्ड कप में आज टूर्नामेंट का अब तक सबसे हाई वोल्टेज मुकाबला खेला जाएगा. दुबई के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में भारत और पाकिस्तान की टीमों का आमना-सामना होगा. इस मुकाबले पर सिर्फ इन दोनों देशों के ही नहीं बल्कि दुनिया भर की नजरें टिकी होंगी. यही कारण है कि दुनिया भर के 200 देशों में इस मैच की लाइव स्ट्रीमिंग की जाएगी.

उल्लेखनीय है कि पाकिस्‍तान और भारत के बीच अब तक 8 टी20 मुकाबले खेले गए हैं जिसमें टीम इंडिया को सात मुकाबलों में जीत मिली है. वहीं वर्ल्ड कप में हर बार पड़ोसी देश को हार का सामना करना पड़ा है. 24 अक्टूबर को दोनों टीमें 2 साल बाद आमने-सामने होंगी. पिछली बार 2019 में भारत और पाकिस्तान के बीच वनडे वर्ल्ड कप में मुकाबला हुआ था, जिसमें भारत ने पाकिस्तान को बड़े अंतर से हराया था. वनडे वर्ल्ड कप में भी भारत का पलड़ा पाकिस्तान पर भारी रहा है.

भारत ने अपने दोनों वॉर्मअप मैच जीते है. टीम इंडिया ने पहले अभ्यास मुकाबले में इंग्लैंड को जबकि दूसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया को हराया वहीं पाकिस्तान की टीम को एक मुकाबले में जीत जबकि एक मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा. पाक ने पहला वॉर्मअप मैच विंडीज के खिलाफ जीता वहीं दूसरे मैच में साउथ अफ्रीका ने उसे पराजित किया. दोनों पड़ोसी देशों के बीच तनाव के कारण दोनों टीमों एक दूसरे से द्विपक्षीय श्रृंखल.यें नहीं खेलती. दोनों टीमों के बीच पिछली भिड़ंत इंग्लैंड में 2019 वनडे विश्व कप मैच के दौरान हुई थी.

India vs Pakistan मैच का लाइव स्कोर देखने के लिए यहां क्लिक करें.

टीमें इस प्रकार हैं :
भारत की टीम : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप कप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, इशान किशन, शार्दुल ठाकुर, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार, वरुण चक्रवर्ती, राहुल चाहर
पाकिस्तान की टीम : (अंतिम 12 खिलाड़ी): बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान, फखर जमां, मोहम्मद हफीज, शोएब मलिक, आसिफ अली, इमाद वसीम, शादाब खान, हारिस रऊफ, हसन अली, शाहीन शाह अफरीदी, हैदर अली
Previous article#congress | ‘शराब और ड्रग्स से दूरी, कांग्रेस ने नए सदस्यों की एंट्री के लिए रखी ये शर्तें
Next article#KarwaChauth | करवाचौथ आज, सुहागिनें रोहिणी नक्षत्र में चंद्रमा को देंगी अर्घ्य, ये है पूजा मुहूर्त
वाचकांनो आपन “आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम” ला ट्वीटर, इंस्टाग्राम आणि फेसबुक पर फॉलो करत आहात ना? अजूनपर्यंत ज्वाइन केले नसेल तर आमच्या अपडेट्स साठी आत्ताच क्लिक करा (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (यू ट्यूब-@aatmnirbhar khabar )(फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020).