Home National कश्मीरी पंडितों को समर्थन | आतंकी हमलों के खिलाफ श्रीनगर में लाल...

कश्मीरी पंडितों को समर्थन | आतंकी हमलों के खिलाफ श्रीनगर में लाल चौक पर प्रदर्शन, बड़ी संख्या में मुस्लिम भी शामिल

677
कश्मीर में गैर-मुसलमान दहशत में हैं, लेकिन ऐसी हालात में आशा की किरण भी दिख रही है। कश्मीर के गैर मुस्लिमों को सुरक्षा का भरोसा दिलाने के लिए जगह-जगह मुस्लिम समाज आगे आ रहा है और प्रदर्शन में हिस्सा ले रहा है। मुस्लिम समाज के लोग आतंक के खिलाफ बोल रहे हैं। आतंक के शिकार लोगों के परिजन का दुख बांटने उनके घर जा रहे हैं। श्रीनगर की दो प्रमुख मस्जिदों ने मुस्लिमों से आगे आने और गैर-मुस्लिम समुदाय की सुरक्षा करने की अपील तक की है।

इमामों ने अपने साप्ताहिक जुमा संदेशों में विशेष रूप से श्रीनगर के इलाके में गैर-मुस्लिमों के पड़ोसियों से उनकी रक्षा करने और कश्मीरी पंडितों से पलायन नहीं करने की गुजारिश की है। श्रीनगर के लाल चौक पर शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन भी हुआ। इसमें अलग-अलग इलाकों के मुस्लिमों ने हिस्सा लिया। इनमें खिलाड़ी, सरकारी कर्मचारी, वरिष्ठ नागरिक और अन्य लोग शामिल थे। सभी ने आतंकियों द्वारा की जा रहीं इन हत्याओं की कड़ी निंदा की और हत्याओं को आतंकवादियों द्वारा कश्मीर के सांप्रदायिक सद्भाव को बिगाड़ने का प्रयास करार दिया।

प्रदर्शनकारियों ने सभी गैर-मुस्लिमों से गुजारिश की है कि वे पलायन न करें। आतंकियों के मंसूबों को सफल न होने दें। कश्मीर के सरकारी कर्मचारियों के सबसे बड़े संगठन में से एक इजैक का प्रतिनिधि मंडल कश्मीरी पंडितों के इलाकों में जाकर लोगों को हिम्मत बंधा रहा है। कमेटी के अध्यक्ष रफीक राथर ने कहा कि ये हत्याएं हमारे सांस्कृतिक ताने-बाने के खिलाफ हैंं।

रफीक राथर ने कहा कि कश्मीरी पंडित और कश्मीरी मुस्लिम सैकड़ों सालों से मिलजुल कर रहे हैं। हमारे सांस्कृतिक मूल्य जीवित रहेंगे। हम इन्हें कट्टरपंथियों की गतिविधि का शिकार नहीं होने देंगे। बारामुला में कश्मीरी पंडितों से बात करते हुए प्रतिनिधिमंडल ने कहा कि मुश्किल के इस वक्त में हम मुसलमानों के घर और दिल आपके लिए खुले हैं।


Miss & Mrs Vidarbha | ऑडिशन राउंड में रैंप पर बिखेरा खूबसूरती का जलवा

Previous articleकश्मीर में 5 जवान शहीद | राजौरी में LOC के करीब आतंकियों से मुठभेड़ में एक JCO और 4 जवान शहीद
Next articleShardiya Navratri 2021 | जाणून घ्या अष्टमीच्या दिवशी देवी महागौरीची पूजा कशी करावी
वाचकांनो आपन “आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम” ला ट्वीटर, इंस्टाग्राम आणि फेसबुक पर फॉलो करत आहात ना? अजूनपर्यंत ज्वाइन केले नसेल तर आमच्या अपडेट्स साठी आत्ताच क्लिक करा (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (यू ट्यूब-@aatmnirbhar khabar )(फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020).