Home Bollywood Aryan Drugs Case | मुंबई क्रूज में महाराष्ट्र के एक बहुत बड़े...

Aryan Drugs Case | मुंबई क्रूज में महाराष्ट्र के एक बहुत बड़े नेता के बेटे का करीबी? देवेंद्र फडणवीस की प्रतिक्रिया

721
शाहरुख खान (Shahrukh Khan) के बेटे आर्यन (Aryan) से जुड़े मुंबई से गोवा जा रहे क्रूज में ड्रग्स और रेव पार्टी मामले में एनसीबी (Narcotics Control Bureau- NCB) ने शनिवार को 19 वीं गिरफ्तारी की है. इस बीच यह बात जोर-शोर से चर्चा में है कि जिस क्रूज में ड्रग्स पार्टी चल रही थी, उसमें महाराष्ट्र के एक बहुत बड़े नेता के बेटे भी मौजूद थे क्या? यह सवाल शनिवार (9 अक्टूबर) सुबह से चर्चा में है. इस सवाल का उत्तर देते हुए देवेंद्र फडणवीस ने अपनी प्रतिक्रिया दी है.

देवेंद्र फडणवीस ने कहा, “एनसीबी ने यह साफ बताया है कि वे एक साथ लोगों को पकड़ कर ले गए थे. जो लोग क्लीन थे उन्हें छोड़ दिया गया. जिनके पास कुछ पाया गया उन्हें अरेस्ट किया गया. जिन लोगों को छोड़ा गया उनमें से एक एनसीपी के एक बहुत बड़े नेता के बेटे से जुड़े हुए व्यक्ति भी थे. लेकिन हम उनका नाम नहीं ले रहे, क्योंकि वे क्लीन थे. हम वह नाम नहीं उछालना चाहते.”

नवाब मलिक ने बीजेपी नेता का नाम उछाला, फडणवीस ने दिया जवाब

देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि ड्रग्स युवा पीढ़ी को बर्बाद कर रहा है. इस मामले में राजनीति नहीं होनी चाहिए. बता दें कि एनसीपी प्रवक्ता ने आरोप लगाया था कि एनसीबी ने 11 लोगों को ड्रग्स मामले में हिरासत में लिया था उनमें से 3 लोगों को छोड़ दिया. ये तीन में से एक रिषभ सचदेवा बीजेपी नेता मोहित कंबोज के रिश्तेदार हैं. बाकी दो आमिर फर्निचर वाला और प्रतीक गाभा हैं. रिषभ सचदेवा बीजेपी के युवा मोर्चा के पूर्व अध्यक्ष भी हैं. इसलिए नवाब मलिक के मुताबिक इन्हें बीजेपी के दबाव में छोड़ा गया था.

एनसीबी के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े का जवाब

बाद में एनसीबी ने भी प्रेस कॉन्फ्रेंस कर के नवाब मलिक को जवाब दिया और कहा कि तीन लोगों को नहीं बल्कि छह लोगों को छोड़ा गया था. उन्हें सबूतों के अभाव में छोड़ा गया था. उनके पास से ड्रग्स बरामद नहीं हुए, इसलिए छोड़ा गया. जब पत्रकारों ने एनसीबी के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े से राज्य के उपमुख्यमंत्री अजित पवार के बेटे पार्थ पवार के बारे में पूछा कि क्या वो भी क्रूज में मौजूद थे ? तो समीर वानखेड़े ने कहा कि, “आप जिस नाम का जिक्र कर रहे हैं उस पर इतना ही कहूंगा कि इस मामले की जांच शुरू है. नाम कहना ठीक नहीं होगा. हम एक जिम्मेदार संस्था के लिए काम करते हैं. हम ऐसा कोई भी वक्तव्य नहीं दे सकते. हम सिर्फ सबूतों के आधार पर बात करते हैं.”

अरबाज को ड्रग्स पहुंचाने वाला पकड़ाया

इस बीच एनसीबी ने शनिवार (9 अक्टूबर) को इस मामले में 19 वीं गिरफ्तारी की है. एनसीबी ने ड्रग्स पेडलर शिवराज रामदास को अरेस्ट किया है. प्राप्त जानकारियों के मुताबिक आर्यन के दोस्त अरबाज मर्चंट को शिवराज ने ही ड्रग्स उपलब्ध करवाए थे. इस बीच एनसीबी ने शाहरुख के ड्राइवर को भी समन भेजकर पूछताछ के लिए बुलाया है.

शाहरुख के ड्राइवर से पूछताछ

एनसीबी के अधिकारी ड्राइवर से पूछताछ कर रहे हैं. कहा जा रहा है कि आर्यन और अरबाज मर्चंट एक साथ ही क्रूज की ड्रग्स पार्टी में शामिल होने के लिए गए थे. अरबाज मर्चंट के पास से 6 ग्राम चरस बरामद हुई थी. हालांकि आर्यन के पास से ड्रग्स बरामद नहीं हुआ था लेकिन एनसीबी के मुताबिक आर्यन, अरबाज के साथ थे और उनके मोबाइल चैट से ड्रग्स पेडलर्स और ड्रग्स सेवन से जुड़े साक्ष्य स्पष्ट होते हैं. अब देखना यह है कि ड्राइवर से एनसीबी को आर्यन के ड्रग्स सेवन या लेनदेन से जुड़ी कोई जानकारी मिल पाती है या नहीं.

आर्यन और अरबाज आर्थर रोड और मुनमुन भायखला जेल में

फिलहाल आर्यन और अरबाज मर्चंट आर्थर रोड जेल में हैं. शुक्रवार को जमानत नामंजूर होने के बाद आर्यन को आर्थर रोड जेल में क्वारंटीन किया गया है. इससे पहले उनका कोरोना टेस्ट करवाया गया. क्वारंटीन की अवधि खत्म होने के बाद आर्यन को बाकी कैदियों के साथ रखा जाएगा. इसी मामले में सह आरोपी मुनमुन धमेचा को भायखला जेल में रखा गया है.

Previous articleचिपी विमानतळाचे लोकार्पण । कोकणच्या विकासाने भरारी घेतली, कोकणची संपन्नता जगासमोर येणार -मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे
Next articleलय भारी । स्पर्धा जिंकली म्हणून गणेश मंडळाकडून 5 महिलांना हेलिकॉप्टर राईड
वाचकांनो आपन “आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम” ला ट्वीटर, इंस्टाग्राम आणि फेसबुक पर फॉलो करत आहात ना? अजूनपर्यंत ज्वाइन केले नसेल तर आमच्या अपडेट्स साठी आत्ताच क्लिक करा (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (यू ट्यूब-@aatmnirbhar khabar )(फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020).