Home मेट्रो #Maha_Metro | रीच 2 पर तेजी से आकार ले रहे हैं मेट्रो...

#Maha_Metro | रीच 2 पर तेजी से आकार ले रहे हैं मेट्रो स्टेशन, रफ़्तार से जारी है निर्माण कार्य

715
नागपुर ब्यूरो : रीच 2 (सीताबर्डी इंटरचेंज से ऑटोमोटिव चौक) के मेट्रो स्टेशनों का काम तेजी से चल रहा है. यह मेट्रो मार्ग इस साल दिसंबर के अंत तक पूरा हो जाएगा, ऐसी उम्मीद जताई जा रही है. गड्डीगोदाम चौक स्टेशन पर काम 75% पूरा हो गया है. अन्य स्टेशनों का काम प्रगति पर है. कडबी चौक – 70%, इंदौरा – 50%, नारी रोड – 85% और ऑटोमोटिव चौक का काम भी लगभग 92% पूरा हो चुका है.

उल्लेखनीय है कि रीच 2 यह मेट्रो मार्ग 20 अगस्त के पहले से ही आंशिक रूप से चालू है, जब जीरो माइल फ्रीडम पार्क और कस्तूरचंद पार्क स्टेशनों का उद्घाटन किया गया था. मेट्रो ट्रेनें अब खापरी और कस्तूरचंद पार्क के बीच सीताबर्डी के रास्ते चलती हैं.

रीच 2 नागपुर मेट्रो फेज- 1 के सबसे महत्वपूर्ण हिस्सों में से एक है. एक बार जब इस पर ट्रेनें चलने लगेंगी, तो उत्तर नागपुर में रहने वाले लोग कुछ ही मिनटों में शहर के अन्य हिस्सों तक पहुंच सकेंगे. मिहान, बूटीबोरी एमआईडीसी और हिंगना एमआईडीसी में काम करने वालों के लिए विशेष रूप से यह मार्ग फायदेमंद साबित होगा.

यात्री खापरी स्टेशन तक मेट्रो से और फिर मिहान में अपने कार्यालय जा सकते हैं. या बूटीबोरी एमआईडीसी के लिए बस से सफर कर सकते हैं. इसी तरह, हिंगना एमआईडीसी में काम करने वाले मेट्रो से लोकमान्य नगर स्टेशन तक यात्रा कर सकते हैं और फिर अपने कारखाने के लिए बस ले सकते हैं. हिंगना रोड पर बड़ी संख्या में शिक्षा संस्थान हैं. कामठी रोड इलाके में रहने वाले छात्र वहां पहुंचने के लिए मेट्रो का इस्तेमाल कर सकते हैं.

इस रीच से कामठी और कन्हान के अलावा आसपास के कस्बों के निवासियों को भी लाभ मिलेगा. वे ऑटोमोटिव चौक तक यात्रा कर सकते हैं और फिर आगे की यात्रा के लिए मेट्रो ले सकते हैं. जब नागपुर मेट्रो के दूसरे चरण को मंजूरी मिल जाएगी तो कन्हान नदी को ऑटोमोटिव चौक से जोड़ दिया जाएगा.

Previous articleNagpur News | AIR FORCE DAY CELEBRATION AT HQ MAINTENANCE COMMAND
Next articleकेंद्रीय माहिती आणि प्रसारण सचिवांनी ॲनिमेशन, व्हीएफएक्स आणि गेमिंग, कॉमिक्स यांच्या राष्ट्रीय उत्कृष्टता केंद्रासाठीच्या प्रस्तावित जागेला दिली भेट
वाचकांनो आपन “आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम” ला ट्वीटर, इंस्टाग्राम आणि फेसबुक पर फॉलो करत आहात ना? अजूनपर्यंत ज्वाइन केले नसेल तर आमच्या अपडेट्स साठी आत्ताच क्लिक करा (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (यू ट्यूब-@aatmnirbhar khabar )(फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020).