Home हिंदी भारतीय पशु चिकित्सा परिषद के चुनाव में धांधली हुई : बलवंत मेश्राम

भारतीय पशु चिकित्सा परिषद के चुनाव में धांधली हुई : बलवंत मेश्राम

1658

नागपुर : भारतीय पशु चिकित्सा परिषद के हाल में चुनाव हुए है. इसके 11 सदस्यों की नियुक्ति करने हेतु सरकार ने इलेक्ट्रॉनिक चुनाव पद्धति अपनाकर 20 और 22 अगस्त को चुनाव करवाए थे. लेकिन इस चुनाव दौरान धांधली होने का अब आरोप होने लगा है. प्रोग्रेसिव पैनल के संयोजक डॉ. बलवंत मेश्राम ने धांधली का आरोप लगाते हुए जाँच की मांग की है. उनका कहना है कि इस चुनाव में सिर्फ 40 हजार के करीब ही वोट धांधली रोकने के लिए प्रशासन इलेक्ट्रॉनिक प्रणाली का इस्तेमाल नहीं करता तो चुनाव में धांधली को टाला जा सकता था.

उन्होंने कहा कि इस चुनाव में धांधली की उम्मीद सभी को थी. धांधली करने वाले ही चुनकर भी आए ऐसा आरोप भी उन्होंने किया. पैनल के संयोजक के नाते सिर्फ अंदेशा ही नहीं दस्तावेज भी हमने सरकार के सामने रखे थे. अभी तक सात निवेदन हमने सरकार और प्रशासन को पेश किए हैं लेकिन इस पर कुछ नहीं हुआ ऐसा मेश्राम ने आरोप लगाया है.

सीबीआई जाँच की मांग : उनका कहना है कि चुनाव का मजाक बनाया गया, मशीनों के खेल में वोटों की हेराफेरी हुई ऐसा भी उन्होंने आरोप किया है. उन्होंने मांग की है कि ऐसी ताकतों को रोकने के लिए इस प्रक्रिया की जांच सीबीआई से करवाई जाए. उन्होंने यह भी कहा कि न्यायालय इसका संज्ञान लेकर सू मोटो याचिका स्वीकार करें तो इस मामले में दोषियों को दंडित किया जा सकता है.

Previous articleसिविल सेवा में मुसलमानों की भर्ती वाले प्रोग्राम पर आईएएस/आईपीएस अफ़सरों ने जताई आपत्ति
Next articleनागपूरचे नवे आयुक्त म्हणतात- कोविड च्या रुग्णाशी गैरवर्तवणूक टाळा
वाचकांनो आपन “आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम” ला ट्वीटर, इंस्टाग्राम आणि फेसबुक पर फॉलो करत आहात ना? अजूनपर्यंत ज्वाइन केले नसेल तर आमच्या अपडेट्स साठी आत्ताच क्लिक करा (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (यू ट्यूब-@aatmnirbhar khabar )(फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020).