Home राजकारण Modi Cabinet Expansion | हथकरघा साड़ी पहने महिला मंत्रियों ने लगाए चार...

Modi Cabinet Expansion | हथकरघा साड़ी पहने महिला मंत्रियों ने लगाए चार चांद, निर्मला सीतारमण ने साझा की तस्वीर

मोदी मंत्रिमंडल के विस्तार में महिलाओं को खास तरजीह दी गई है. नरेंद्र मोदी सरकार की कैबिनेट का बीते दिन यानी बुधवार शाम विस्तार किया गया. मोदी मंत्रिमंडल में अब कुल 11 महिला मंत्री हो गईं हैं. समारोह के दौरान सभी महिलाएं विभिन्न प्रकार की सुंदर हथकरघा साड़ियां पहने नजर आईं थी. निर्मला सीतारमण, स्मृति ईरानी, दर्शन जरदोश, प्रतिमा भौमिक, शोभा करंदलाजे सहित सभी महिलाओं ने रंग-बिरंगी साड़ियां पहनकर समारोह की तस्वीरों में चार चांद लगा दिए.

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने अपने ट्विटर हैंडल पर महिला मंत्रियों की तस्वीरें साझा कीं. तस्वीर में गुजरात के सूरत से लोकसभा सांसद दर्शन जरदोश को भूरे और सुनहरे रंग की घड़ी के साथ ‘उल्टा पल्लू’ नीले और चैती रंग की साड़ी पहने देखा गया. उनके बगल में प्रतिमा भौमिक थीं, जिन्होंने लाल बॉर्डर वाली पीली साड़ी पहनकर सिंपल लुक चुना. इसके बाद शोभा करंदलाजे ने एक सिल्क साड़ी पहनी थी, जो गुलाबी बॉर्डर के साथ ग्रे रंग की थी.

चंदेरी हथकरघा साड़ी में नजर आईं स्मृति ईरानी

वहीं, स्मृति ईरानी की बात करें तो उन्हें एक शानदार कढ़ाई वाली चंदेरी हथकरघा साड़ी में फूलों के पैटर्न और एक कांस्य सीमा के साथ देखा गया था. पिछले साल, राष्ट्रीय हथकरघा दिवस पर ईरानी ने लोगों से ‘वोकल फॉर लोकल’ को बढ़ावा देने का आग्रह किया था और सभी से स्थानीय ब्रांडों के बनाए गए कपड़े चुनने की अपील की थी.

डॉ. भारती प्रवीण पवार ने पेंडेंट के साथ प्लेन क्रीम रंग की साड़ी पहनी थी. मीनाक्षी लेखी गुलाबी रंग की गढ़वाल साड़ी में बेहद खूबसूरत लग रही थीं, जिस पर कढ़ाई के साथ नीले रंग का बॉर्डर था. लेखी दिल्ली से बीजेपी की दूसरी बार सांसद हैं. वहीं, अनुप्रिया पटेल ने भी एक पीले रंग की साड़ी पहनी थी, जो अन्नपूर्णा देवी के साथ खड़ी थी. वह पोल्का डॉट प्रिंट वाली मधुबनी साड़ी में खूबसूरत लग रही थीं.

हमेशा साड़ियों को लेकर खबरों में रहती हैं सीतारमण

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण हमेशा से ही साड़ियों को लेकर खबरों में रहती हैं. समारोह के दौरान भी सीतारमण की सिंपल कॉटन साड़ी से सबका ध्यान आकर्षित किया. सुंदर हथकरघा साड़ियों से लेकर खेल रेशम की साड़ियों तक – कई मौकों पर उनकी सार्टोरियल पसंद ने सुर्खियां बटोरीं. सीतारमण हथकरघा और रेशम की साड़ियां पहनना पसंद करती हैं. वह हमेशा से ही अलग-अलग तरह की साड़ियों में नजर आती रही हैं.

मंत्रिपरिषद के विस्तार में सात महिला सांसदों ने बुधवार को केंद्रीय मंत्री पद की शपथ ली. बुधवार को शपथ लेने वाली महिला सांसदों में अनुप्रिया पटेल, शोभा करंदलाजे, दर्शन विक्रम जरदोश, मीनाक्षी लेखी, अन्नपूर्णा देवी, प्रतिमा भौमिक और भारती प्रवीण पवार हैं. शपथ ग्रहण समारोह कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करते हुए राष्ट्रपति भवन में हुआ. यह संसद के मानसून सत्र से कुछ दिन पहले हुआ. यह पीएम मोदी द्वारा अपने दूसरे कार्यकाल में केंद्रीय मंत्रिपरिषद का पहला विस्तार था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here