Home National Good News | कोरोना महामारी के चलते फिर पैसा निकाल सकेंगे पीएफ...

Good News | कोरोना महामारी के चलते फिर पैसा निकाल सकेंगे पीएफ खाताधारक

नई दिल्ली ब्यूरो: कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (ईपीएफओ) ने अपने सब्सक्राइबर्स को कोविड-19 नॉन-रिफंडेबल एडवांस के रूप में दूसरी बार पीएफ खाते से पैसे निकालने की सुविधा दे दी है। कोविड-19 महामारी की दूसरी लहर के बीच अपने सब्सक्राइबर्स को बड़ी मदद उपलब्ध कराने के लिए EPFO ने यह कदम उठाया है। सरकार की ओर से सोमवार को जारी एक बयान में यह जानकारी दी गई है।

मार्च, 2020 में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना (पीएमजीकेवाई) के तहत महामारी के दौरान सदस्यों की वित्तीय जरूरत को देखते हुए कोविड-19 नॉन-रिफंडेबल एडवांस के रूप में फंड निकालने की अनुमति दी गई थी। सरकार की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि इस सुविधा के तहत कोई भी ईपीएफ सब्सक्राइबर अपने तीन माह के मूल वेतन और महंगाई भत्ते या ईपीएफ अकाउंट में जमा कुल राशि के 75 फीसद में से जो कम हो, उसकी निकासी नॉन-रिफेंडबल एडवांस के रूप में कर सकता है। ईपीएफ सदस्य अपनी जरूरत के हिसाब से कम राशि के लिए भी अप्लाई कर सकता है।

Previous articleNagpur | अब सुबह 7 से दोपहर 2 बजे तक सभी दुकानें रहेंगी खुली
Next articleNagpur | 7 महीने के बच्चे को मां ने बेरहमी से पीटा, वीडियो वायरल हुआ तो पुलिस ने मासूम को बचाया
वाचकांनो आपन “आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम” ला ट्वीटर, इंस्टाग्राम आणि फेसबुक पर फॉलो करत आहात ना? अजूनपर्यंत ज्वाइन केले नसेल तर आमच्या अपडेट्स साठी आत्ताच क्लिक करा (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (यू ट्यूब-@aatmnirbhar khabar )(फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020).