Home Finance Good News | छह महीने में दूसरी बार सैलरी बढ़ाने का टीसीएस...

Good News | छह महीने में दूसरी बार सैलरी बढ़ाने का टीसीएस ने किया ऐलान

साढ़े चार लाख कर्मचारियों को होगा फायदा

टीसीएस ने अगले वित्त वर्ष के दौरान अपने सभी कर्मचारियों की सैलरी बढ़ाने का फैसला किया है. टीसीएस के इस फैसले से इसके 4.7 लाख कर्मचारियों को फायदा मिलेगा. टीसीएस ने अपने कर्मचारियों की सैलरी में छह से सात फीसदी के इजाफे का फैसला किया है. पिछले छह महीने में कर्मचारियों को दूसरी बार वेतन वृद्धि दी जा रही है. टीसीएस के प्रवक्ता ने अपने घरेलू और विदेशी बाजार दोनों जगह कर्मचारियों का वेतन बढ़ाने का फैसला किया है. कंपनी ने कहा है कि वह अपने सहयोगियों और कर्मचारियों के बेहतरीन प्रदर्शन से खुश है.

छह महीने में 12-14 फीसदी बढ़ेगी सैलरी

सूत्रों के मुताबिक वित्त वर्ष 2021-22 के दौरान टीसीएस के कर्मचारियों को छह महीने के अंदर 12 से 14 फीसदी अधिक वेतन मिलेगा. टीसीएस पहली ऐसी आईटी कंपनी थी, जिसने वित्त वर्ष 2020-21 के लिए अक्टूबर में सभी कर्मचारियों के वेतन वृद्धि का ऐलान किया था. सूत्रों के मुताबिक कंपनी ने इंडस्ट्री के वेतन मानकों के मुताबिक ही पिछले साल अपने कर्मचारियों का वेतन बढ़ाया था. कंपनी ने कोविड के बावजूद पिछले साल तय प्रमोशन साइकिल के मुताबिक कर्मचारियों को प्रमोशन दिया था. साथ ही वेतन में भी बढ़ोतरी की थी.

तीसरी तिमाही में कंपनी का बेहतरीन प्रदर्शन

चालू वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही यानी अक्टूबर-दिसंबर 2020 में टीसीएस का वित्तीय प्रदर्शन शानदार रहा है. कंपनी रेवेन्यू ग्रोथ पिछले 9 साल में सबसे ज्यादा रही. मौजूदा वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही में टीसीएस की कॉन्सटेंट करंसी के टर्म में रेवेन्यू ग्रोथ तिमाही आधार पर 4.1 फीसदी रही है. यह वित्त वर्ष 2011 की तीसरी तिमाही के बाद सबसे ज्यादा है. तीसरी तिमाही में डॉलर आय में भी अनुमान से ज्यादा बढ़ोतरी रही . कंपनी की मार्जिन भी पांच साल के टॉप लेवल पर पहुंच गया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here