Home कोरोना Corona Vaccination | 4 लाख से अधिक लोगों को दी गई पहली...

Corona Vaccination | 4 लाख से अधिक लोगों को दी गई पहली डोज़, आज स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन लगवाएंगे वैक्सीन

नई दिल्ली ब्यूरो : भारत में कोरोना वायरस टीकाकरण का दूसरा चरण सोमवार से शुरू हो गया. पहले ही दिन देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत देश के कई बड़े नेताओं ने टीकाकरण कराया. वहीं आज केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन और कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद कोरोना का टीका लगवाएंगे.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, डॉ. हर्षवर्धन दिल्ली में तो रविशंकर प्रसाद पटना में टीका लगवाएंगे. वैक्सीनेशन के पहले दिन ही देश के 4 लाख 27 हजार 072 लोगों को वैक्सीन की पहली डोज़ दी गई. इसी के साथ ही 16 जनवरी से अब तक देश में कोविड-19 रोधी वैक्सीन की 1 करोड़ 47 लाख 28 हजार 569 खुराकें दी जा चुकी हैं. बता दें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू उन शीर्ष नेताओं में शामिल हैं जिन्होंने सोमवार को टीकाकरण अभियान के अगले चरण की शुरुआत के साथ ही कोरोना वायरस टीके की पहली खुराक ली. ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, विदेशमंत्री एस जयशंकर और राकांपा अध्यक्ष शरद पवार ने भी टीका लगवाया.

देश ने स्वास्थ्य कर्मियों और कोविड-19 के खिलाफ अग्रिम मोर्चे पर लगे कर्मियों के लिए 16 जनवरी से शुरू होने वाले टीकाकरण कार्यक्रम को आगे बढ़ाया. राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र और तमिलनाडु के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित ने भी टीका लगवाया. साथ ही केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने भी टीका लगवाया. हालांकि पंजीकरण सुबह 9 बजे खुला लेकिन प्रधानमंत्री अपनी पहली खुराक लेने के लिए सुबह ही दिल्ली में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) पहुंचे. उन्होंने सभी लोगों से अपील की कि वे टीका लें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here