Home National Farmers Protest | किसान आज सद्भावना दिवस मनाएंगे, दिन भर का उपवास...

Farmers Protest | किसान आज सद्भावना दिवस मनाएंगे, दिन भर का उपवास रखेंगे

706
0
कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसान आज महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर सद्भावना दिवस मनाएंगे और दिन भर का उपवास रखेंगे. ये उपवास सुबह नौ बजे से शाम पांच बजे तक रखा जाएगा. किसान नेताओं ने केंद्र में सत्तारूढ़ भाजपा पर भी निशाना साधा और आरोप लगाया कि कृषि कानूनों के खिलाफ ‘शांतिपूर्ण’ आंदोलन को ‘बर्बाद’ करने का प्रयास किया जा रहा है. भारतीय किसान यूनियन के सुप्रीमो नरेश टिकैत से यह पूछे जाने पर कि क्या वे गाजीपुर बॉर्डर पर कल जाएंगे तो उन्होंने जवाब दिया कि वह भी वहां पर जा सकते हैं.

यूपी गेट पर भीड़ बढ़ी, करीब तीन हजार सुरक्षा बल तैनात

भारतीय किसान यूनियन (बीकेयू) के समर्थक दिल्ली- मेरठ एक्सप्रेसवे पर फिर से एकत्र होने लगे और वहां किसानों की भीड़ बढ़ने लगी है. बीकेयू के आह्वान पर मेरठ, बागपत, बिजनौर, मुजफ्फरनगर, मुराबादाबाद, बुलंदशहर जैसे पश्चिमी उत्तर प्रदेश के जिलों से और अधिक किसान इस आंदोलन में शामिल होने के लिये यूपी गेट पहुंचे.

अन्ना हजारे ने किसानों के मुद्दे पर घोषित भूख हड़ताल रद्द की

सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे ने कृषि कानूनों के विरोध में शुरू होने वाला भूख हड़ताल रद्द करने का फैसला किया है. हजारे ने शुक्रवार देर शाम महाराष्ट्र में विपक्ष के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस की मौजूदगी में इसकी घोषणा की. हजारे ने फड़णवीस के साथ एक बैठक के बाद कहा, मैं लंबे समय से कई मुद्दों पर आंदोलन कर चुका हूं. शांतिपूर्वक प्रदर्शन करना कोई अपराध नहीं है. मैं तीन साल से किसानों के मुद्दे उठा रहा हूं.

 

Previous articleMaharashtra | राज्यात 539 केंद्रांच्या माध्यमातून 74 टक्के कोरोना लसीकरण
Next articleमहाराष्ट्रातले काँग्रेसचे सारेच मंत्री दिल्लीत, हायकमांडने तातडीने बोलावलं
वाचकांनो आपन “आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम” ला ट्वीटर, इंस्टाग्राम आणि फेसबुक पर फॉलो करत आहात ना? अजूनपर्यंत ज्वाइन केले नसेल तर आमच्या अपडेट्स साठी आत्ताच क्लिक करा (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (यू ट्यूब-@aatmnirbhar khabar )(फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020).

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here