Home हिंदी Farmer Protest | गणतंत्र दिवस पर ट्रैक्टर परेड का नेतृत्व करेंगी महिलाएं

Farmer Protest | गणतंत्र दिवस पर ट्रैक्टर परेड का नेतृत्व करेंगी महिलाएं

688

गणतंत्र दिवस के मौके पर किसानों ने लाल किला और राजपथ पर पहुंच कर ट्रैक्टर रैली निकालने की योजना बनाई है। इस ट्रैक्टर रैली का नेतृत्व करने के लिए महिलाओं ने कमर कस ली है। महिलाएं किस तरह कमान संभालेंगी इसकी रिहर्सल भी उन्होंने शुरू कर दी है।

टीकरी बॉर्डर पर डटे किसानों की मानें तो गणतंत्र दिवस की इस ट्रैक्टर परेड में शामिल होने के लिए हरियाणा के हजारों किसान तैयार हैं। टीकरी, सिंघू और गाजीपुर बॉर्डर पर पहले से हजारों ट्रैक्टर मौजूद हैं। लेकिन इस रैली में हजारों और ट्रैक्टर भी शामिल किए जाएंगे। हरियाणा के सभी जिलों से दो से ढाई सौ महिलाएं इस ट्रैक्टर रैली का नेतृत्व करने के लिए ट्रेनिंग ले रही हैं।

भारतीय किसान यूनियन (अराजनैतिक) के पदाधिकारी रामराजी धुल ने बताया कि जींद से लगभग 260 महिलाएं ट्रैक्टर रैली का नेतृत्व करने के लिए ट्रेनिंग ले रही हैं। उन्होंने कहा कि ट्रैक्टर रैली में लाखों ट्रैक्टर शामिल होंगे। जिनमें से लगभग 20 हजार ट्रैक्टरों पर महिलाएं सवार रहेंगी।

महिलाओं के ट्रैक्टर आगे होंगे, जिनके पीछे बाकी ट्रैक्टर चलेंगे। टीकरी बॉर्डर पर भी महिलाओं की रिहर्सल रोजाना चल रही है। दिल्ली हरियाणा के बॉर्डर पर स्थित गांवों में रोजाना महिलाएं ट्रैक्टर पर भारतीय किसान यूनियन का झंडा लगाकर रैली के लिए रिहर्सल कर रही हैं।

Previous articleCricket | टीम इंडिया को झटका, केएल राहुल पूरी सीरीज से बाहर
Next articleGujrat | गांधीनगर में संघ व उससे जुड़े संगठनों का तीन दिवसीय सम्मेलन आज से
वाचकांनो आपन “आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम” ला ट्वीटर, इंस्टाग्राम आणि फेसबुक पर फॉलो करत आहात ना? अजूनपर्यंत ज्वाइन केले नसेल तर आमच्या अपडेट्स साठी आत्ताच क्लिक करा (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (यू ट्यूब-@aatmnirbhar khabar )(फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020).