Home हिंदी कर्नाटक विधान परिषद के डिप्टी स्पीकर का ट्रेन से कटा शव बरामद

कर्नाटक विधान परिषद के डिप्टी स्पीकर का ट्रेन से कटा शव बरामद

469
0

बेंगलुरू ब्यूरो : कर्नाटक विधान परिषद के डिप्टी स्पीकर और जेडीएस नेता एस एल धर्मेगौडा का चिकमगलूर के कडुर में ट्रेन से कटा शव ट्रैक से बरामद हुआ है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, उनके आत्महत्या करने की आशंका जताई जा रही है. हालांकि कडुर पुलिस ने कहा है कि एक सुसाइड नोट भी बरामद हुआ है.

जनता दल (सेक्युलर) के नेता धर्मे गोड़ा (64) के परिवार में पत्नी, एक बेटा और एक बेटी है. उनके भाई एस. एल. भोजे गौड़ा भी एमएलसी हैं. सूत्रों के अनुसार गौड़ा अपनी निजी कार में सखारयापत्तना स्थित फार्महाउस से कल शाम को घर के लिए निकले थे, लेकिन पहुंचे नहीं और इसके बाद उनके परिवार तथा स्टाफ ने उनकी तलाश शुरू की. सूत्रों ने बताया कि उन्होंने अपने चालक से कहा था कि वह किसी से बात करने जा रहे हैं और वह थोड़ी दूर ही रुक जाए. सूत्रों ने बताया कि शव को शिमोगा के मेकगैन अस्पताल ले जाया गया है.

मुख्यमंत्री बी. एस. येदियुरप्पा ने घटना पर स्तब्धता जाहिर करते हुए, इसे ‘‘दुर्भाग्यपूर्ण’’ करार दिया. उन्होंने विधान परिषद के उपाध्यक्ष के रूप में कुशलतापूर्वक संचालन के लिए एमएलसी की सराहना की.

जेडीएस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व प्रधानमंत्री एच. डी. देवगौड़ा ने भी ट्वीट कर धर्मे गौड़ा के निधन पर स्तब्धता जाहिर की और उन्हें एक सभ्य राजनेता के तौर पर याद किया. देवगौड़ा ने कहा कि धर्मे गौड़ा के निधन से राज्य को क्षति पहुंची है. पूर्व मुख्यमंत्री एच. डी. कुमारस्वामी ने भी धर्मे गौड़ा के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए, उन्हें अपने भाई की तरह बताया. कुमारस्वामी ने ट्वीट किया, ‘‘उनके निधन से मुझे सदमा पहुंचा है. वह एक ईमानदार राजनेता थे.’’

सदन में धक्कामुक्की से थे परेशान- दावा

पुलिस ने बताया है कि सुसाइड नोट में 15 दिसंबर की उस घटना का ज़िक्र किया है, जिसमें कांग्रेस नेताओं ने उनके साथ धक्कामुक्की की थी और चेयर से उन्हें धकेल दिया था. जानकारी के मुताबिक वह इससे काफी परेशान थे.

बता दें कि कांग्रेस चेयरमैन नियुक्ति का विरोध कर रही थी. डिप्टी चेयरमैन जैसे ही चेयर पर बैठे तो हंगामा इतना बढ़ गया कि कांग्रेस के विधान परिषद सदस्यों ने डिप्टी चेयरमैन को कुर्सी से खींचकर हटा दिया. इस दौरान कांग्रेस और बीजेपी के विधायकों (MLC) के बीच जमकर हाथापाई भी हुई थी.


रीडर्स आप आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम को ट्वीटर, इंस्टाग्राम और फेसबुक पर फॉलो कर रहे हैं ना? …. अबतक ज्वाइन नहीं किया है तो अभी क्लीक कीजिये (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020) और पाते रहिये हमारे अपडेट्स.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here