Home हिंदी Nagpur | पुण्यतिथि पर ‘लौह पुरुष’ सरदार पटेल को याद किया

Nagpur | पुण्यतिथि पर ‘लौह पुरुष’ सरदार पटेल को याद किया

नागपुर ब्यूरो : मंगलवार को भारत के पहले उपप्रधानमंत्री, गृहमंत्री और ‘लौह पुरुष’ के नाम से मशहूर सरदार वल्लभभाई पटेल की 75वीं पुण्यतिथि थीं. इस अवसर पर नागपुर के सरदार पटेल युवक मंडल की और से शहर के सरदार पटेल चौक में कार्यक्रम का आयोजन किया गया.

सरदार पटेल युवक मंडल के युवा अध्यक्ष उमेश पटेल, नगर सेवक विजय चुटेले द्वारा इस मौके पर सरदार पटेल की प्रतिमा को माल्यार्पण किया गया. मंडल के मार्गदर्शक राजेश अडीऐचा ने अपने संबोधन में कहा कि सरदार पटेल ने जो देश के लिए काम किया है वह युवाओं ने सदैव याद रखना चाहीये.

इस समय अपने सम्बोधन में मंडल के अध्यक्ष उमेश पटेल ने कहा कि, सरदार पटेल जी का जीवन और व्यक्तित्व इतना विराट है, जिसे शब्दों में पिरो पाना संभव नहीं है. सरदार पटेल भारत की एकता और शक्ति के प्रतीक हैं, उन्होंने जटिल से जटिल समस्याओं का समाधान कर एक अखंड भारत को आकार दिया. इस अवसर पर उन्होंने सभी का आभार भी माना.

अंत मे सभी ने जय सरदार के नारे लगाए और सरदार पटेल को श्रद्धा सुमन अर्पित किये. इस समय कांति पटेल, मोहन पटेल , शैलेश पटेल, नीमीत पटेल, रसीक पटेल, अंबालाल पटेल आदि उपस्थित थे.


रीडर्स आप आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम को ट्वीटर, इंस्टाग्राम और फेसबुक पर फॉलो कर रहे हैं ना? …. अबतक ज्वाइन नहीं किया है तो अभी क्लीक कीजिये (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020) और पाते रहिये हमारे अपडेट्स.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here