Home हिंदी Top Tweets | जानिए साल 2020 में किसने मचाई धूम

Top Tweets | जानिए साल 2020 में किसने मचाई धूम

579

2020 साल कुछ ही दिनों में खत्म होने जा रहा है, यह वर्ष बहुत कठिन रहा है क्योंकि कोरोनोवायरस महामारी ने दुनिया भर में लाखों लोगों को प्रभावित किया है. ट्विटर ने इस साल के सबसे ज्यादा रि-ट्वीट और लाइक किए गए ट्वीट्स (Top Tweets Of 2020) को साझा किया है, जिमसें राजनीति, इंटरटेनमेंट और स्पोर्ट्स फील्ड शामिल है. डेटा इस साल 1 जनवरी, 2020 से 15 नवंबर तक है.

  1. बॉलीवुड मेगास्टार अमिताभ बच्चन ने घोषणा की कि वो कोरोनावायरस पॉजीटिव हो गए हैं. उनका यह ट्वीट सबसे ज्यादा बार कोट किया गया. इस साल जुलाई में उनके बेटे अभिषेक बच्चन, बहू ऐश्वर्या राय और पोती अराध्या बच्चन के भी टेस्ट पॉजीटिव निकले थे. उनके ट्वीट को 43,000 से अधिक बार कोट किया गया था.
  2. भारत के क्रिकेट कप्तान विराट कोहली और अभिनेत्री अनुष्का शर्मा की अगस्त में प्रेग्नेंसी की घोषणा की थी. उनके इस ट्वीट को सबसे ज्यादा लाइक्स मिले. कपल ने फोटो ट्वीट करते हुए लिखा था, ‘हम तीन होने वाले हैं, जनवरी 2021 में आ रहा है.’ ट्विटर पर इस ट्वीट को 6.4 लाख लाइक्स मिले.
  3. राजनीति में, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ट्वीट को सबसे ज्यादा रि-ट्वीट्स मिले. महामारी के बीच अच्छे स्वास्थ्य की कामना करने वाले प्रकाश दीपों और दीयों की उनकी पुकार को खूब रि-ट्वीट्स मिले. पीएम मोदी ने चार तस्वीरें शेयर करते हुए संस्कृत में एक श्लोक लिखा था.
  4. ट्विटर इंडिया ने कहा, ‘संबोधन के दौरान, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत के लोगों से अपने घरों की सुरक्षा से एक दूसरे के प्रति एकजुटता के प्रतीकात्मक संकेत के रूप में दीपक जलाने का अनुरोध किया. यह ट्वीट एक राजनीतिज्ञ द्वारा सबसे अधिक रीट्वीट किया जाने वाला ट्वीट बन गया.’
  5. कोरोनावायरस महामारी में बिजनेसमैन रतन टाटा की कंपनी ने सहायता की थी. उनके ट्वीट को खूब पसंद किया गया. कारोबार में सबसे ज्यादा री-ट्वीट करने वाला ट्वीट बन गया.
  6. खेलों में, सबसे ज्यादा रीट्वीट किया गया ट्वीट पूर्व क्रिकेट कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का था. उन्होंने लिखा था, ‘एक कलाकार, सैनिक और खिलाड़ी को प्रशंसा की ही भूख होती है. वे चाहते हैं कि उनकी कड़ी मेहनत और बलिदान को सभी पहचानें और उसकी तारीफ करें. शुक्रिया पीएम नरेंद्र मोदी, आपकी ओर से मिली प्रशंसा और शुभकामनाओं के लिए.’
  7. दक्षिण के सुपरस्टार विजय का ट्वीट सबसे ज्यादा रि-ट्वीट किेए जाने वाला ट्वीट बना. तमिलनाडु में नेवेली के प्रशंसकों की भीड़ के साथ उनकी तस्वीर को लगभग 1.5 लाख रीट्वीट मिले.
  8. इस वर्ष के लोगों के आंदोलनों के बारे में सबसे अधिक ट्वीट #StudentLivesMatter, #ShaheenBagh और #FarmersProtest थे.
  9. इस साल ट्विटर पर #Binod पर सबसे ज्यादा मीम बने. इस वायरल ट्रेंड ने इंटरनेट पर धमाल मचा दिया. बिनोद शब्द से लोगों ने खूब मीम्स और जोक्स शेयर किए थे.

रीडर्स आप आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम को ट्वीटर, इंस्टाग्राम और फेसबुक पर फॉलो कर रहे हैं ना? …. अबतक ज्वाइन नहीं किया है तो अभी क्लीक कीजिये (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020) और पाते रहिये हमारे अपडेट्स.
Previous articleViral | साक्षी धोनी ने बाघ के बच्चे को गोद में बिठाकर पिलाया दूध, मगरमच्छ को खिलाया खाना
Next articleकांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी का 74 वां जन्मदिन आज, नहीं कर रही हैं सेलिब्रेट
वाचकांनो आपन “आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम” ला ट्वीटर, इंस्टाग्राम आणि फेसबुक पर फॉलो करत आहात ना? अजूनपर्यंत ज्वाइन केले नसेल तर आमच्या अपडेट्स साठी आत्ताच क्लिक करा (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (यू ट्यूब-@aatmnirbhar khabar )(फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020).