Home हिंदी 2020 में हमने क्या सीखा | विश्व सिंधी सेवा संगम की अनूठी...

2020 में हमने क्या सीखा | विश्व सिंधी सेवा संगम की अनूठी प्रतियोगिता

540
0

नागपुर ब्यूरो : पूरे विश्व के सिंधी समाज का प्रतिनिधित्व करने वाली संस्था विश्व सिंधी सेवा संगम द्वारा एक अनूठी प्रतियोगिता आयोजित की गई है जिसकी सर्वत्र बेहद सराहना हो रही है। महाराष्ट्र अध्यक्ष प्रताप मोटवानी ने बताया कि वर्ष 2020 में कोरोना काल में ऐसा कुछ घटा है कि संसार इस वर्ष को कभी भुला नही पायेगा।।इस वर्ष में ऐसा हुआ है जो कल्पना से परे अविश्वसनीय लगता है , अभी भी ऐसा प्रतीत होता है यह वास्तविक नही स्वप्न है। क्यों कि इस वर्ष ने सभी विश्व को दहला दिया है। लेकिन यह वर्ष अनेकों बुराइयों के बावजूद कुछ अच्छी बातें संदेश मानवता को सीखा गया है.

मोटवानी ने बताया कि वर्ष 2020 ने हमें क्या सिखाया ऐसी अनुकूल बातें 3 मिनट के वीडियो में 31 दिसंबर तक प्रतियोगी को भेजनी है। प्रतियोगिता के संयोजक डॉ. हिना मुनियार ने बताया कि अच्छे सकारात्मक वीडियो भेजने वालो को पुरस्कार और विश्व सिंधी सेवा संगम द्वारा आकर्षक सर्टिफिकेट दिए जाएंगे। सिंधी बोली को बढावा देने के लिए वीडियो सिंधी में बनाना अनिवार्य है।

इस प्रतियोगिता में पूरे विश्व सहित देश के सिंधी समाज के प्रतियोगी सम्मिलित होंगे। विश्व सिंधी सेवा संगम पूरे 66 देशों और देश के 28 राज्यों में सक्रियता से कार्यरत है। संग़ठन के संस्थापक दादा गोपालदास सजनानी, अंतराष्ट्रीय अध्यक्ष लायन डॉ. राजू मनवानी, राष्ट्रीय अध्यक्ष अनूप थारवानी, राष्ट्रीय महिला अध्यक्ष डॉ. भारती छाबरिया, अंतर राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष श्रीमती उषा सजनानी है.

डॉ. हिना मुनियार ने सभी से आग्रह किया है ज्यादा से ज्यादा प्रतियोगी इसमें शामिल हो और 2020 में जो उन्हें सकारात्मक अनुभव मिले उसे शेयर करे। शामिल होने के लिए अपने वीडियो इन व्हाट्सएप नंबर पर भेजे प्रताप मोटवानी अध्यक्ष विश्व सिंधी सेवा संगम महाराष्ट्र 9373832601, या डॉ. हिना मुनियार 9372484833, 8208802886.


रीडर्स आप आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम को ट्वीटर, इंस्टाग्राम और फेसबुक पर फॉलो कर रहे हैं ना? …. अबतक ज्वाइन नहीं किया है तो अभी क्लीक कीजिये (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020) और पाते रहिये हमारे अपडेट्स.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here