Home हिंदी सेवाभाव : सामाजिक कार्याें को समर्पित व्यक्तित्व रामरतन अहिरवार

सेवाभाव : सामाजिक कार्याें को समर्पित व्यक्तित्व रामरतन अहिरवार

1294

अजनी रेलवे कॉलोनी परिसर में सक्रीय होने से कई समस्याओं को हल किया

नागपुर ब्यूरो : कहते है कि खुद के लिए जीने वाले तो बहुत होते है लेकिन जो लोग दूसरों के लिए खुद को समर्पित कर देते है, वही सच्चे समाजसेवक होते है. ये बात रामरतन अहिरवार के लिए सटिक साबित होती है. कोरोना महामारी से जुड़ी समस्या हो या फिर किसी भी नागरिक की कोई समस्या, हर मामले को हल करने में अहिरवार ने खुद को साबित किया है. आज अजनी रेलवे कॉलोनी परिसर में रामरतन अहिरवार एक जाना -पहचाना नाम बन गया है.

रामरतन अहिरवार ने खुद को सामाजिक कार्यों में झोंक दिया है. उनके माध्यम से अनेक वर्षों से निरंतर अजनी रेलवे कॉलोनी में सामाजिक कार्य किए जा रहे है. यही कारण है कि यहां के नागरिकों को सताने वाली हर समस्या को वो अपनी समस्या मानकर उसे हल करने के लिए प्रयासरत रहते है.

अहिरवार का इन कार्याें में रहा सराहनीय योगदान
  1. अजनी रेलवे कॉलोनी में गडर लाइन और चेंबर मशीन द्वारा साफ कराने और साथ में इस इलाके में उग आर्ई जंगल, झाडी और घास की कटाई मनपा के द्वारा कराना.
  2. अजनी से बाबुलखेडा जाने वाले मार्ग पर जहां अनेक वर्षों से डंपींग यार्ड जैसा कचरा जमा रहता था. उसे उन्होंने महापौर संदीप जोशी के सहयोग से साफ कराया.
  3. पिछले सात वर्षों से अजनी रेलवे कॉलोनी में गणेशोत्सव का आयोजन कर रहे है.
  4. पार्वती नगर निवासी अजय पटले, एक हाथ से दिव्यांग है. उन्हें एलएनएस 4 नामक कृत्रिम हाथ लगाकर दिया गया.
  5. अजनी रेलवे कॉलोनी के जायदाखान ग्राउंड पर रेलवे प्रशासन द्वारा चारों ओर बिना जरूरत के पेड लगाने का कार्य किया जा रहा था. वहां के नागरिकों के साथ मिलकर फिर से इस ग्राउंड को वापस खेलने योग्य बनाया गया.
कोरोना काल में भी जारी रही अहिरवार की सेवाएं
  1. कोरोना महामारी के दौरान रोज अजनी रेलवे स्टेशन के सामने रूके यात्रियों को भोजन मुहय्या कराया गया.
  2. महापौर को बोलकर सीताबर्डी के पुल के नीचे सुलभ शौचालय की निशुल्क व्यवस्था कराई गर्ई.
  3. अजनी रेलवे कॉलोनी में महामारी के दौरान 200 राशन किट और महापौर के सहयोग से लगभग 300 राशन किट
  4. का वितरण किया गया. विधायक मोहन मते के माध्यम से 200 राशन किट इस परिसर में बांटी गई.
क्वारंटाइन लोगों की भी सेवा में रहे समर्पित
  1. उल्लेखनीय है कि महामारी के दौरान एमएलए होस्टल और पांचपावली के क्वारनटाइन सेंटर में घटिया दर्जे के भोजन की समस्या को महापौर संदीप जोशी, विधायक मोहन मते के माध्यम से दूर कराई.
  2. रेलवे कॉलोनी, बाबुलखेडा, पार्वतीनगर, कौशल्यानगर के जो नागरिक क्वारंटाइन हुए थे उनसे नियमित रूप से संपर्क में रहे और उनकी भी समस्याओं को हल कराया.
रेलवे कॉलोनी के लिए योगदान
  • कोरोना काल के दौरान संक्रमण से नागरिकों को बचाने के लिए निरंतर रेलवे कॉलोनी परिसर में सैनिटाइजेशन किया गया.
  • अजनी रेलवे कॉलोनी में 100 सफार्ई कर्मी और 50 कर्मचारियों को फेस शीट और मास्क का वितरण किया गया.

  • रीडर्स आप आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम को ट्वीटर, इंस्टाग्राम और फेसबुक पर फॉलो कर रहे हैं ना? …. अबतक ज्वाइन नहीं किया है तो अभी क्लीक कीजिये (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020और पाते रहिये हमारे अपडेट्स.
Previous articleकोसमी-किसनेली जंगल परिसरात 5 नक्षल ठार
Next articleराजपूतों के मामले वापस लेने गृहमंत्री से मिले करणी सेना पदाधिकारी
वाचकांनो आपन “आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम” ला ट्वीटर, इंस्टाग्राम आणि फेसबुक पर फॉलो करत आहात ना? अजूनपर्यंत ज्वाइन केले नसेल तर आमच्या अपडेट्स साठी आत्ताच क्लिक करा (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (यू ट्यूब-@aatmnirbhar khabar )(फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020).