Home हिंदी गुड न्यूज : वेकोलि कर्मियों को 68,500 रुपए बोनस मिलेगा

गुड न्यूज : वेकोलि कर्मियों को 68,500 रुपए बोनस मिलेगा

प्रबंधन का दावा- दशहरे के पहले ही खातों में राशि जमा हो जाएगी

नागपुर/चंद्रपुर ब्यूरो : कोरोना के संकट के बीच आर्थिक परेशानियों का सामना सभी लोग कर रहे है. ऐसे में कोल इंडिया के कर्मचारियों के लिए खुशी की खबर आई है. उन्हें दीपावली बोनस के रुप में 68,500 रुपये दिए जाने का फैसला लिया गया है. खास बात ये है कि पिछले साल के मुकाबले में बोनस की राशि 3800 रुपये से बढ़ाई गई है.

गुरुवार (15 अक्टूबर) को कोल इंडिया लिमिटेड की बैठक रांची में आयोजित की गई थी. इस बैठक में यह फैसला लिया गया कि कोयला कर्मचारियों को वार्षिक पीएलआर बोनस के रूप में एक मुश्त 68 हजार रुपये बोनस दिया जाएगा. यह राशि कर्मचारियों के खाते में 22 अक्टूबर तक जमा करने की भी घोषणा इस समय की गई है.

बैठक में श्रमिक संघों के प्रतिनिधि एवं कोल इंडिया प्रबंधन के शीर्ष प्रतिनिधि सीआईएल के निदेशक कार्मिक, एनसीएल के सीएमडी प्रभात कुमार सिन्हा व अन्य अनुषांगिक कंपनियों के मुखिया शामिल थे. संगठन प्रतिनिधियों में भारतीय मजदूर संघ के डॉ. बी.के. राय, अखिल भारतीय खदान मजदूर संघ के अध्यक्ष नरेंद्र सिंह, एटक के रामेंद्र कुमार, सीटू के डी. डी. रामानंदन और एचएमएस के नाथूलाल पांडे इस बैठक में शामिल थे.

36813 कर्मियों को मिलेगा बोनस
कोल इंडिया की बैठक में लिए गए इस फैसले से वेकोलि के 36,813 कर्मचारियों को बोनस मिलेगा. जो गत वर्ष की तुलना में 3800 रुपए से अधिक है. वर्ष 2019 में कर्मचारियों को 64,700 और वर्ष 2018 में 60,500 रुपये बोनस मिला था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here