Home हिंदी कोविड योद्धा : कई मरीज़ों व शवों की सेवा करने वाले आरिफ...

कोविड योद्धा : कई मरीज़ों व शवों की सेवा करने वाले आरिफ खान कोरोना से जंग हारे

नई दिल्ली ब्यूरो : पूरा देश और दुनिया कोरोनावायरस (Coronavirus) महामारी के कहर से गुजर रही है, इस संकट की घड़ी में कई ऐसे लोग भी हमारे आस -पास मौजूद हैं, जो महामारी के बुरे वक्त में अपने परिवार से दूर रहकर लोगों की मदद कर रहे हैं और सभी जरूरी सेवाएं मुहैया करा रहे हैं. ऐसे ही एक शख्स थे आरिफ खान. कोरोना वॉरियर आरिफ खान, शहीद भगत सिंह सेवादल के साथ ड्राइवर के रूप में जुड़े थे. कोरोना मरीज़ों को अस्पताल पहुंचाने और मरीज़ों की मौत होने पर शव की सेवा करने वाले आरिफ खान भी खुद कोरोना संक्रमण से ग्रसित हो गए. शनिवार को दिल्ली के हिंदूराव अस्पताल में उनकी मौत हो गई.

शहीद भगत सिंह सेवादल द्वारा अब तक 488 कोरोना पॉज़िटिव मरीज़ों की लाशों को निशुल्क सेवा दी गयी है. 623 COVID-19 पॉजिटिव मरीज भी एबुलेंस की सेवा ले चुके हैं. सेवा दल की ओर से बताया गया कि 90 ऐसी लाशों का भी संस्कार किया गया, जिनके घर वाले घर पर क्वॉरन्टीन थे. शहीद भगत सिंह सेवादल की ओर से अपील की गई है कि आप सब दुआ करें कि भाई आरिफ खान की आत्मा को शांति मिले और हमारे बाकी सभी ड्राइवर और कोरोना योद्धाओं को भी सेवा करने की शक्ति मिले.


रीडर्स आप आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम को ट्वीटर, इंस्टाग्राम और फेसबुक पर फॉलो कर रहे हैं ना? …. अबतक ज्वाइन नहीं किया है तो अभी क्लीक कीजिये (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020और पाते रहिये हमारे अपडेट्स.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here