Home हिंदी थानेदार सहित सात पुलिसकर्मियों पर दर्ज हुई एफआईआर

थानेदार सहित सात पुलिसकर्मियों पर दर्ज हुई एफआईआर

830
  • नागपुर पुलिस ने नाबालिग आरोपियों को अधनंगा कर घुमाया था
  • वीडियो वायरल होने के बाद एसीपी को सौंपी गई थी जांच

नागपुर ब्यूरो : पिछले माह नागपुर का एक वीडियो सोशल मीडिया में खूब वायरल हुआ था. इस वीडियो में कुछ नाबालिग आरोपियों को पुलिस वाले अधनंगा कर घुमाते नजर आ रहे थे. इस वीडियो को फॉरवर्ड करने वाले ये दावा करते रहे कि नागपुर पुलिस ने शहर के एक बार में लूट के मामले में जिन नाबालिग आरोपियों को गिरफ्तार किया है उनकी खुलेआम अधनंगा कर परेड कराई है. इस मामले को ‘आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम’ ने प्राथमिकता से प्रकाशित भी किया था. आज इस मामले में नागपुर के सीपी ने एक थानेदार सहित सात पुलिस कर्मियों पर एफआईआर दर्ज करने के आदेश दिए है.

वीडियो में दिखाई दे रहा था कि कुछ नाबालिग आरोपियों को अधनंगा कर पुलिस वाले सड़क पर परेड कराते हुए चल रहे है. इन आरोपियों के पीछे कुछ वर्दीधारी पुलिसकर्मी भी पैदल चल रहे है. उल्लेखनीय है कि उन पुलिसकर्मियों के पीछे पुलिस के वाहन चल रहे थे, मानो वे किसी बारात या जुलूस में शामिल हुए है. वीडियो वायरल होने की वजह से नागपुर पुलिस की इसपर खूब किरकिरी भी होने लगी थी. यह घटना 23 सितंबर को हुई थी.

पुलिस आयुक्त अमितेश कुमार ने इस वीडियो की जांच जरीपटका के एसीपी को करने के निर्देश दिए थे. एसीपी पी.एम. कार्यकर्ते द्वारा पेश की गई रिपोर्ट के आधार पर सीपी ने जरीपटका के थानेदार खुशाल तिजारे और एपीआई धुमाल सहित सात पुलिसकर्मियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के निर्देश दिए है.


रीडर्स आप आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम को ट्वीटर, इंस्टाग्राम और फेसबुक पर फॉलो कर रहे हैं ना? …. अबतक ज्वाइन नहीं किया है तो अभी क्लीक कीजिये (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020और पाते रहिये हमारे अपडेट्स.