Home हिंदी आईपीएल 2020 : 10 करोड़ का स्टार ऑलराउंडर, बनाए सिर्फ 48 रन

आईपीएल 2020 : 10 करोड़ का स्टार ऑलराउंडर, बनाए सिर्फ 48 रन

993

यूएई में चल रहे आईपीएल के 13वें सीजन में गुरुवार तक 22 मैच खेले जा चुके हैं. सभी टीमों ने यहां अपने कोटे के कम से कम पांच मुकाबले खेल लिए हैं. इसमें अंक तालिका में मुंबई इंडियंस जहां शीर्ष पर है वहीं किंग्स XI पंजाब की टीम छह में से पांच मुकाबले हारकर आखिरी पायदान पर है. अबतक इस आईपीएल में पंजाब लगातार चार मैच गंवा चुकी है और अब उसका प्लेऑफ में पहुंचना कठिन हो गया है.

जानकार कहते है कि, पंजाब की इस दुर्दशा के पीछे सबसे बड़ी वजह है उसके स्टार खिलाड़ियों का फ्लॉप होना. इसमें ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल सबसे ज्यादा फिसड्डी साबित हुए हैं. इस बार के सीजन के लिए पंजाब की टीम ने उनपर बड़ा दांव लगाते हुए उन्हें 10.75 करोड़ में अपनई टीम का हिस्सा बनाया था. वे इस आईपीएल में दूसरे सबसे महंगे खिलाड़ी हैं. लेकिन इतनी बड़ी कीमत के बावजूद वे बल्ले और गेंद दोनों से ही फ्लॉप हुए हैं.

https://www.instagram.com/p/CGF4vTLhrKq/?utm_source=ig_web_copy_link

मैक्सवेल ने अब तक छह मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने मात्र 48 रन बनाए हैं. इसमें 13 रन उनका सर्वाधिक स्कोर है. अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए पहचाने जाने वाले मैक्सवेल का औसत जहां 12 का है वहीं उनकी स्ट्राइक रेट 86 की है. उन्होंने अब तक के टूर्नामेंट में सिर्फ तीन चौके ही लगाए हैं. वहीं गेंदबाजी की बात करें तो उन्होंने छह मैचों में 42 गेंदें डाली हैं, जिसमे 65 रन दिए हैं और सिर्फ एक विकेट ही चटकाया है.

https://www.instagram.com/p/CFy1ZDBKMVi/?utm_source=ig_web_copy_link

मैक्सवेल के अलावा पंजाब के एक और विदेशी खिलाड़ी शेल्डन कॉट्रेल जिन्हें टीम ने 8.5 करोड़ में खरीदा है, वे भी कुछ खास नहीं कर पाए हैं. वेस्ट इंडीज के तेज गेंदबाज शेल्डन कॉट्रेल ने छह मैचों में छह विकेट अपने नाम किए हैं. इस दौरान उन्होंने 8.8 की इकॉनमी से रन लुटाये हैं. वे अपनी टीम को शुरुआती सफलता दिलाने में भी नाकाम रहे हैं.

https://www.instagram.com/p/CFzcyxrheyx/?utm_source=ig_web_copy_link

पंजाब की टीम के हार के कई और मुख्य कारण भी हैं. इसमें टीम के बल्लेबाजी क्रम में लगातार बदलाव, प्लेइंग XI को बदलते रहना और केएल राहुल-मयंक अग्रवाल की अपनी सलामी जोड़ी पर अधिक निर्भरता. वहीं टी-20 में 13000 से अधिक रन बनाने वाले विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल को बाहर बैठाना भी इस टीम के लिए महंगा साबित हो रहा है.


रीडर्स आप आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम को ट्वीटर, इंस्टाग्राम और फेसबुक पर फॉलो कर रहे हैं ना? …. अबतक ज्वाइन नहीं किया है तो अभी क्लीक कीजिये (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020और पाते रहिये हमारे अपडेट्स.

Previous articleबलात्कारियों को मृत्युदंड की सजा देने की गुहार
Next articleथानेदार सहित सात पुलिसकर्मियों पर दर्ज हुई एफआईआर
वाचकांनो आपन “आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम” ला ट्वीटर, इंस्टाग्राम आणि फेसबुक पर फॉलो करत आहात ना? अजूनपर्यंत ज्वाइन केले नसेल तर आमच्या अपडेट्स साठी आत्ताच क्लिक करा (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (यू ट्यूब-@aatmnirbhar khabar )(फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020).