Home हिंदी जेईई एडवांस एआईआर टॉप 150 में एलन नागपुर के तीन स्टूडेंट्स

जेईई एडवांस एआईआर टॉप 150 में एलन नागपुर के तीन स्टूडेंट्स

1068

नागपुर ब्यूरो : देश की सबसे बड़ी इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा जेईई एडवांस 2020 के परिणामों में एलन करियर इंस्टीट्यूट नागपुर के प्रथम रिजल्ट में ही स्टूडेंट्स ने अपनी कामयाबी का परचम लहराया है. एलन नागपुर के अथर्व दाबली ने आॅल इंडिया 101 रैंक हासिल किया है. इसके साथ ही आदित्य कडू ने आॅल इंडिया 112 और अरज खंडेलवाल ने आॅल इंडिया 121 वा रैंक अर्जित किया है.

एलन नागपुर के सेंटर हेड आशुतोष हिसारिया ने बताया कि एलन नागपुर के पांच छात्रों ने टॉप 1000 में और 20 छात्रों ने जेईई एडवांस में अखिल भारतीय स्तर पर टॉप 5000 रैंक में जगह बनाईं हैं. एलन नागपुर के पहले बैच के जेईई एडवांस रिजल्ट में यह कामयाबी ऐतिहासिक है. टॉप 1000 में जगह बनाने वाले छात्रों में प्रेरक मेश्राम एआरआई 535 और स्थविर मुंद्रे एआरआई 637 भी शामिल हैं.

जेईई-एडवांस्ड 2020 के परिणामों में एलन करियर इंस्टीट्यूट के 2 स्टूडेंट्स ने टॉप 10 में तथा टॉप 20 में 7 स्टूडेंट्स ने जगह बनाई है. ये सभी स्टूडेंट्स एलन के क्लासरूम कोर्स से हैं. एलन करियर इंस्टीट्यूट के निदेशक राजेश माहेश्वरी ने बताया कि देश की सबसे प्रतिष्ठित और सबसे कठिन परीक्षाओं में से एक इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा जेईई-एडवांस्ड का परिणाम आईआईटी दिल्ली द्वारा जारी किया गया है. टॉप 100 में 35 स्टूडेंट्स एलेन के है. इसमें 28 क्लासरूम तथा 7 स्टूडेंट्स रिमोट एडुकेशन से जुड़े हैं. इनमें तीन छात्राएं हैं. जिनमें से दो आॅल इंडिया गर्ल्स कैटेगरी में टॉप 1 व 2 स्थान पर है.


रीडर्स आप आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम को ट्वीटर, इंस्टाग्राम और फेसबुक पर फॉलो कर रहे हैं ना? …. अबतक ज्वाइन नहीं किया है तो अभी क्लीक कीजिये (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020और पाते रहिये हमारे अपडेट्स.

Previous articleनागपुर मेट्रो : रहाटे कॉलोनी मेट्रो स्टेशन का ‘ग्रीन लुक’ देखें
Next articleसिटी ऑपरेशन सेंटर पहुंचे पुलिस कमिश्नर अमितेश कुमार
वाचकांनो आपन “आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम” ला ट्वीटर, इंस्टाग्राम आणि फेसबुक पर फॉलो करत आहात ना? अजूनपर्यंत ज्वाइन केले नसेल तर आमच्या अपडेट्स साठी आत्ताच क्लिक करा (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (यू ट्यूब-@aatmnirbhar khabar )(फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020).