Home हिंदी दिन विशेष: गढ़चिरोली में कांग्रेस विचारधारा जीवित रखने में समशेर पठान का...

दिन विशेष: गढ़चिरोली में कांग्रेस विचारधारा जीवित रखने में समशेर पठान का सराहनीय योगदान

527
0
गढचिरोली ब्यूरो : गढ़चिरोली में समशेर खान पठान एक ऐसा नाम है, जिनके बारे में हर कोई जानता है. गढ़चिरोली जिले की अहेरी तहसील के वेलगुर के मुल निवासी समशेर खान पठान पर बचपन से ही कांग्रेस विचारधारा के संस्कार होते रहे. यही कारण रहा कि उन्होंने गढ़चिरोली जिले में कांग्रेस के अस्तित्व को बनाये रखने के लिए प्रयास किये. आज वो गढ़चिरोली जिला कांग्रेस कमेटी के महासचिव है. लेकिन इससे पहले बतौर एक कांग्रेस कार्यकर्ता उन्होंने पूरी लगन से कांग्रेस को जिले में बढ़ाने और कांग्रेस की विचारधारा को जीवित रखने के लिए खुद को समर्पित कर दिया था.
सभी से अच्छी बनती है

कांग्रेस के नेता और अबुझमाड़ शिक्षण मंडल, गढ़चिरोली के सचिव होने के बावजूद उनका सामाजिक क्षेत्र में सराहनीय योगदान रहता है. यही कारण भी है कि इस शख़्स के दोस्त ज्यादा है, विरोधी बहोत कम. कांग्रेस विचारधारा के कट्टर समर्थक होते हुए भी उनके दूसरे राजनीतिक दल और कांग्रेस विरोधी विचारधारा के लोगों से भी अच्छी बनती है. उनका मित्र परिवार काफी बड़ा है. उनके मित्र कहते है कि शमशेर पठान की सबसे बड़ी खूबी यही है कि वो हर किसी से मित्रवत व्यवहार रखना पसंद करते है.

संभाल रहे है और भी जिम्मेदारियां

शमशेर खान पठान इसके अलावा भी अन्य जिम्मेदारियों का निर्वाह कर रहे है. भगवंतराव हाईस्कूल के मुख्याध्यापक, गढ़चिरोली पॉलिटेक्निक एलुमिनी एसोसिएशन के अध्यक्ष, भारत स्काउट एंड गाइड, जिला गढ़चिरोली के जिला मुख्यालय आयुक्त भी है.


रीडर्स आप आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम को ट्वीटर, इंस्टाग्राम और फेसबुक पर फॉलो कर रहे हैं ना? …. अबतक ज्वाइन नहीं किया है तो अभी क्लीक कीजिये (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020और पाते रहिये हमारे अपडेट्स.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here