Home हिंदी शैलेश बलकवडे को विदाई, अंकित गोयल ने संभाली गढचिरोली के एसपी की...

शैलेश बलकवडे को विदाई, अंकित गोयल ने संभाली गढचिरोली के एसपी की कमान

950

गढ़चिरोली : महाराष्ट्र के गृह विभाग ने गढचिरोली के पुलिस अधीक्षक के तौर पर आईपीएस अफसर अंकित गोयल की नियुक्ति करने के बाद सोमवार को उन्होंने अपना पदभार संभाला. गढचिरोली के पुलिस अधीक्षक शैलेश बलकवडे अब कोल्हापुर के पुलिस अधीक्षक होंगे. इसी समारोह के दौरान उन्हें विदाई दी गई.

बता दे कि गढ़चिरोली तबादला किये गए अंकित गोयल, मुंबई पुलिस में डीसीपी के रूप में कार्यरत थे. उनपर जोन 10 की जिम्मेदारी थी. अंकित गोयल टेलीकॉम इंजीनियर थे. आईपीएस एग्जाम पास करने के बाद उन्होंने पुलिस की नौकरी आरंभ की. उल्लेखनीय है कि गोयल ने 21 मई 2015 से 1 मई 2017 के दौरान विदर्भ के वर्धा जिला पुलिस अधीक्षक के रूप में भी काम किया है.

नक्सलियों पर लगाम कसने में हुए कामयाब

पुलिस अधीक्षक शैलेश बलकवडे के नेतृत्व में गढ़चिरोली पुलिस ने पिछले दो वर्षों में नक्सलवादियों की कमर तोड़ने की पूरजोर कोशि की थी. नक्सलियों के 10 कैम्प उखाड़ फेंके गए. वहीं अलग अलग मुठभेड़ों में पुलिस ने 20 नक्सलवादियों को मार गिराया. इसमें खुंखार नक्सली सृजनक्का, रामको नरोटे भी शामिल थे. गढ़चिरोली पुलिस ने 53 नक्सलवादियों को गिरफ्तार किया है. 45 के करीब नक्सलवादियों ने आत्मसमर्पण किया. शैलेष बलकवडे के नेतृत्व में वर्ष 2019 के लोकसभा और विधानसभा चुनाव भी गढ़चिरोली पुलिस ने शांतिपूर्ण तरीके से कराए है. इसी के साथ जिले में नागरिकों की उन्नति के लिए नर्र्ई नई योजनाएं भी पुलिस की ओर से कार्यान्वित की गई. बच्चों को घर बैठे पढ़ने के लिए पुलिस ने यू टयुब चैनल भी आरंभ किया. प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी करने वालों के लिए प्रयास योजना चलार्ई. पुलिस कल्याण के लिए सुविधा केंद्र के माध्यम से कैशलेस सेवा उपलब्ध कराई गर्ई.


रीडर्स आप आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम को ट्वीटर, इंस्टाग्राम और फेसबुक पर फॉलो कर रहे हैं ना? …. अबतक ज्वाइन नहीं किया है तो अभी क्लीक कीजिये (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020और पाते रहिये हमारे अपडेट्स.

Previous articleमुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे : रेस्टॉरंट उघडणार ‘एसओपी’ च्या अटींवर
Next articleनागपुर के जैन समाज ने किया जमाल सिद्दीकी का सत्कार
वाचकांनो आपन “आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम” ला ट्वीटर, इंस्टाग्राम आणि फेसबुक पर फॉलो करत आहात ना? अजूनपर्यंत ज्वाइन केले नसेल तर आमच्या अपडेट्स साठी आत्ताच क्लिक करा (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (यू ट्यूब-@aatmnirbhar khabar )(फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020).