Home हिंदी अभिभावकों का सवाल- ‘वर्चूअल स्कूल’ तो फीस ‘एक्चुअल’ क्यों?

अभिभावकों का सवाल- ‘वर्चूअल स्कूल’ तो फीस ‘एक्चुअल’ क्यों?

742
0

50% फीस कम करने की मांग को लेकर पोदार इंटरनेशनल स्कूल, बेसा के सामने पैरेंट्स का हंगामा

नागपुर ब्यूरो : गौरतलब है कि निजी स्कूलों के प्रबंधक छात्रों के माता-पिता पर फीस जमा करने के लिए लगातार दबाव बना रहे हैं. फीस जमा करने के लिए बार-बार फोन कर रहे हैं. इसी तरह की परेशानी की वजह से त्रस्त पैरेंट्स ने सोमवार को नागपुर के पोदार इंटरनेशनल, बेसा के सामने प्रदर्शन किया. इस समय पैरेंट्स अपने हाथो में तख्तियां लेकर ये मांग कर रहे थे कि उन्हें फीस में 50% की छूट दी जाए. पैरेंट्स का ये भी कहना था कि जब पढ़ाई ‘वर्चूअल स्कूल’ से की जा रही है तो फीस ‘एक्चुअल’ क्यों ली जा रही है?

पैरेंट्स का कहना है कि, “हम 130 पैरेंट्स सुबह 9 बजे से यहां खड़े है, हम सभी प्रिंसिपल से बात करना चाहते है लेकिन कोई बात करने के लिए नहीं आ रहा है. हमारी समस्याओ को स्कूल प्रबंधन सुनना नहीं चाहता है. ऑनलाइन एग्जाम आज से शुरू हुई है. हम 6 माह से कोशिश कर रहे है बात करने की. पेमेंट के लिए फ़ोन करना शुरू है.”

फीस नहीं तो एग्जाम नहीं
पैरेंट्स का कहना है कि, ‘एग्जाम पोर्टल पर ऐसी व्यवस्था की गई है कि जिन्होंने फीस नहीं दी है उनके बच्चो को ये एग्जाम नहीं देते आएगी. टीचर्स भी अब ऑनलाइन क्लासेस के दौरान बच्चो को फीस के लिए बोल रहे है. स्टूडेंट्स को धमकाया जा रहा है.

जॉब चली गई, कैसे चुकाएंगे फीस
पैरेंट्स का कहना है कि, कोरोना काल में कई लोगो की जॉब चली गई है. रोजगार ख़त्म हुए, व्यापार ठप्प है, ऐसे में स्कूल की फीस कहां से देंगे? प्रिंसिपल को बात करने के लिए फुर्सद नहीं है. हमने पुलिस को बुला लिया तो उन्होंने आई तो उन्होंने प्रिंसिपल श्याम नारायण साहू को कहा- लोग इतनी देर से भीड़ में खड़े है बात कीजिये. तब उन्होंने ये कहा कि मैनेजमेंट से बात करो. अपनी मांगे लिख कर दे. जबकि अभिभावक कहते है कि 3 बार अबतक लिखित में रिक्वेस्ट दे चुके है.


रीडर्स आप आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम को ट्वीटर, इंस्टाग्राम और फेसबुक पर फॉलो कर रहे हैं ना? …. अबतक ज्वाइन नहीं किया है तो अभी क्लीक कीजिये (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020और पाते रहिये हमारे अपडेट्स.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here