Home हिंदी सीएमआरएस ने नागपुर मेट्रो के चार नए स्टेशनों का किया निरीक्षण

सीएमआरएस ने नागपुर मेट्रो के चार नए स्टेशनों का किया निरीक्षण

567
0

अजनी चौक, रहाटे कॉलोनी, एलएडी चौक और बंसी नगर मेट्रो स्टेशनों की सुविधाओं का लिया जायजा

नागपुर : मेट्रो रेल सुरक्षा आयुक्त (सीएमआरएस) की टीम ने सोमवार को नागपुर मेट्रो परियोजना के चार नए स्टेशनों का निरीक्षण किया. जनक कुमार गर्ग ने अजनी चौक व रहाटे कॉलोनी तथा एलएडी चौक और बंसी नगर मेट्रो मेट्रो स्टेशनों पर की गई विभिन्न सुविधाओं का जायजा लेकर अबतक हुए कामों पर समाधान व्यक्त किया.

महा मेट्रो को उम्मीद है कि शीघ्र ही ये चारों स्टेशनों को सीएमआरएस का प्रमाण पत्र मिल जाएगा. प्रमाण पत्र मिलने के साथ ही मेट्रो सेवा दोबारा शुरू होने के बाद नागपुर मेट्रो की सेवा में और चार स्टेशन जुड़ जाएंगे. इसी के साथ अब नागपुर में कुल 16 स्टेशन पर यातायात शुरू हो सकेगी. इस समय महा मेट्रो की टीम ने सीएमआरएस की टीम के सामने विभिन तरह के मॉक ड्रिल का भी आयोजन किया.


उल्लेखनीय है कि महा मेट्रो ने अपनी यात्री सेवा नियमित जारी रहे इस उद्देश्य से 132 केवी वैट रिसिव्हिंग सब स्टेशन का निर्माण झांसी रानी मेट्रो स्टेशन परिसर में किया है. रेल्वे सुरक्षा आयुक्त जनक कुमार गर्ग ने इस सब स्टेशन का निरीक्षण कर रिसिव्हिंग सब स्टेशन की तारीफ की है. इसी तरह का एक और स्टेशन मेट्रो प्रशासन ने सीताबर्डी स्थित पुराने मॉरिस कॉलेज मैदान पर तैयार किया है.

इस मौके पर निदेशक (परियोजना) महेश कुमार, कार्यकारी संचालक अरुण कुमार, जे. पी. डेहरीया, अनिल कोकाटे, महाप्रबंधक सुधाकर उराडे, मुख्य परियोजना प्रबंधक (ओएचई) नामदेव रबडे, उप मुख्य परियोजना प्रबंधक विद्यासागर, नरेंद्र उपाध्याय, जनरल कंसलटंट परतेती एवं अन्य अधिकारी उपस्थित थे.


रीडर्स आप आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम को ट्वीटर, इंस्टाग्राम और फेसबुक पर फॉलो कर रहे हैं ना? अबतक नहीं किया है तो अभी क्लिक करें (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020और पाते रहिये हमारे अपडेट्स.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here