Home हिंदी कैम्पैन : “वोट फॉर योर फेवरेट सिटी, वोट फॉर नागपुर”

कैम्पैन : “वोट फॉर योर फेवरेट सिटी, वोट फॉर नागपुर”

डब्ल्यूडब्ल्यूएफ (WWF) के ‘वी लव सिटीज’, ‘वन प्लैनेट सिटी चैलेंज’ (दुनिया के चुनिंदा 27 देशों के चुनिंदा 58 शहरों से चुनौती के लिए शॉर्टलिस्ट किए गए) में सबसे अधिक sustainable और प्यारा शहर (loveable city) चुनौती जीतने का मौका नागपुर शहर को भी मिला है. ‘वी लव सिटीज’  के माध्यम से “वोट फॉर योर फेवरेट सिटी” अभियान चलाया जा रहा है. इसमें भारत के केवल तीन शहरों को शामिल किया गया है. जिसमे महाराष्ट्र की उपराजधानी, ग्रीन सिटी नागपुर के अलावा कोच्ची तथा राजकोट को शामिल किया गया है.

इस ख़ास अभियान को चलने वालो का कहना है कि आज दुनिया की आधी आबादी शहरों में रहती है. ऐसे में जलवायु में परिवर्तन का ये बड़ा कारण भी होते है. लेकिन यही शहर बेहतर परिवहन, ग्रीन इमारतों के माध्यम से प्रकृति की शक्ति का दोहन, कम बर्बादी करना और अधिक प्यार करना शुरू कर दे तो यही शहर जलवायु-अनुकूल भविष्य का मार्ग प्रशस्त कर सकते हैं. इसी लिए ये अभियान चलाया जा रहा है.

इस अभियान में हिस्सा लेकर आप भी अपने नागपुर शहर के लिए वोट कर सकते है. साथ ही इसी स्थान पर आप कमेंट बॉक्स में अपने शहर के बेहतरी के लिए अपने सजेशन भी लिख सकते है. इस अभियान का हिंसा बनकर वोट डालने का लास्ट दिन 11 अक्टूबर 2020 है.

क्या करना होगा

  1. आपको अपने शहर का हैशटैग यूज करके फोटो और वीडियो फेसबुक, ट्विटर और इंस्टाग्राम पर शेयर करना है.
  2. https://wwf.panda.org/ के पेज पर जाकर अपने शहर को चुनना है.
  3. और अपना सजेशन सब्मिट कर देना है.

    रीडर्स आप आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम को ट्वीटर, इंस्टाग्राम और फेसबुक पर फॉलो कर रहे हैं ना? अबतक नहीं किया है तो अभी क्लिक करें (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020और पाते रहिये हमारे अपडेट्स.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here