Home हिंदी महा कार्ड का सर्वाधिक उपयोगकर्ता अनुराग शर्मा का महा मेट्रो ने किया...

महा कार्ड का सर्वाधिक उपयोगकर्ता अनुराग शर्मा का महा मेट्रो ने किया सत्कार

नागपुर : देश में सभी स्तरपर कैशलेस पेमेंट को प्रोत्साहन दिया जा रहा है. नागपुर मेट्रो के कॉमन मोबिलिटी कार्ड का उपयोग भी दिन-ब-दिन बढ़ता जा रहा है. विद्यार्थी नौकरीपेशा तथा रोजाना मेट्रो ट्रेन से यात्रा करने वाले मेट्रो यात्रियों की सुविधा के लिए महामेट्रो की ओर से ‘महाकार्ड ‘उपलब्ध कराया गया है. मई 2023 में महा कार्ड का सर्वाधिक उपयोग कर मेट्रो यात्रा करने वाले यात्री अनुराग शर्मा रहे है. कैंसर इंस्टिटयूट के कर्मचारी श्री शर्मा का महा मेट्रो की ओर से सत्कार किया गया.
मेट्रो रेल में दिनों दिन महाकार्ड का उपयोग करने वाले यात्रियों की संख्या बढती जा रही है. महाकार्ड का उपयोग करने वाले यात्रियों के लिए महामेट्रो की ओर से ‘लकी ड्रा’ योजना आयोजित की गई है. एक माह में सबसे अधिक महाकार्ड का उपयोग कर यात्रा करने वाले यात्री का सत्कार किया जाता है. बाज़ारों में कैशलेस का चलन बढ़ता जा रहा है. डेबिट कार्ड के माध्यम से नागरिक भुगतान करते है. महामेट्रो में कैशलेस के चलन को बढ़ाने और यात्रियों की सुविधा के लिए मेट्रो के कॉमन मोबिलिटी कार्ड ‘महाकार्ड’ की व्यवस्था की गई है.
महा मेट्रो की ओर से महामेट्रो का महाकार्ड केवल २०० का टॉपअप कर निशुल्क प्राप्त किया जा सकता है. नागपुर मेट्रो की ओर से यह अनूठी योजना १६ मई से १५ जून तक लागू रहेगी. देश की आजादी के ७५ वर्ष पूर्ण होने तथा आजादी के अमृत महोत्सव निमित्त यह अनोखी योजना लागू की गई है. महामेट्रो की ओर से मेट्रो टिकट खरीदी के लिए डिजिटल माध्यमों के उपयोग को प्रोत्साहित किया जा रहा है. यात्रियों की सुविधा के लिए मोबाईल एप, महाकार्ड सहित कई विकल्प की सुविधा प्रदान की गई है. १६ मई २०२३ से १५ जून २०२३ तक २०० रुपये टॉप अप कर फ्री महा कार्ड प्राप्त कर सकते हैं. कार्ड के खरीदार को २०० रुपये टॉप अप करने के बाद अलग से किसी भी राशि का भुगतान करने की आवश्यकता नहीं है.
महा कार्ड और एएफसी प्रणाली ने मेट्रो यात्रा को आसान और सस्ता बना दिया है, क्योंकि कार्ड का उपयोग करके टिकट खरीदने की कोई आवश्यकता नहीं है. नागपुर मेट्रो ने नागरिकों से इस सुविधा का लाभ उठाने की अपील की है. २०० रुपए के टॉपअप पर महा कार्ड मुफ्त उपलब्ध होगा.

Previous article#Nagpur | IIM Nagpur signs MoU with Govt of Maha for CM’s Fellowship Program
Next articleकेवीआईसी ने रचा इतिहास, 9 वर्षों में बिक्री में 332% की वृद्धि
वाचकांनो आपन “आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम” ला ट्वीटर, इंस्टाग्राम आणि फेसबुक पर फॉलो करत आहात ना? अजूनपर्यंत ज्वाइन केले नसेल तर आमच्या अपडेट्स साठी आत्ताच क्लिक करा (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (यू ट्यूब-@aatmnirbhar khabar )(फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020).