Home Education #Nagpur | विज्ञान प्रदर्शनी में मनपा शालाओं के 150 बच्चों ने पेश...

#Nagpur | विज्ञान प्रदर्शनी में मनपा शालाओं के 150 बच्चों ने पेश किए 25 प्रोजेक्ट्स

नागपुर ब्यूरो: विज्ञान दिवस के अवसर पर प्रथम शिक्षा संस्था तथा नागपुर महानगरपालिका उत्तर नागपुर पीली नदी की स्कूलों ने मिलकर एक विज्ञान प्रदर्शनी का आयोजन किया. टीपू सुल्तान चौक, साईं कृपा मंगल कार्यालय के सामने प्रदर्शनी का आयोजन किया गया. इसमें लगभग 150 बच्चों ने हिस्सा लिया और विज्ञान के 25 प्रोजेक्ट्स रखे, जिसको अभिभावकों ने देखा. लोगों से बातचीत में प्रथम संस्था की शहर कोऑर्डिनेटर आयशा खान ने संस्था द्वारा चलाए जा रहे, गरीब बच्चों की शिक्षा को बेहतर बनाने के संस्था के कार्यों को सामने रखा.

इस अवसर पर बेहतर शिक्षा, स्वास्थ और रोजगार के संकल्प पर शहर में जनसंपर्क कर रहे डॉ. शकील अहमद जहांगीर ने बच्चों के प्रोजेक्ट देखें और उनसे बातचीत की और इस दौर में विज्ञान की अहमियत को समझाया और प्रथम संस्था और महानगरपालिका द्वारा संविधानिक मूल जिम्मेदारी निभाने के लिए शिक्षिकाओं और प्रथम संस्था द्वारा किए जा रहे कार्यों को सराहा और उसमें अपने योगदान का भरोसा दिया. अबरार खान ने भी प्रथम संस्था के जिम्मेदारों, शिक्षिकाओं और बच्चों से बातचीत की. प्रथम संस्था की ब्लॉक हेड ट्रेनर पूर्णिमा धवाले तथा वनिता सोनवाणे ,अनोमा लोखंडे ,अलका जांभोरे ने इसमें अहम भूमिका निभाई. गरीब नवाज स्कूल नंबर 1, गरीब नवाज स्कूल नंबर 2, शहीद अब्दुल हमीद स्कूल, यशोधरा स्कूल की शिक्षिकाओं में हेड मिस्ट्रेस शगुफ्ता अंजुम ,फहमीदा बेगम, महजबीन तबस्सुम, रुखसाना अफसर ,अनीस बानो ,सारा सदफ ,गंगोत्री और रेखा ने बच्चों के मार्गदर्शन में हिस्सा लिया.

Previous article#Maha_Metro| नागपुर मेट्रो की डेली पास 100 रुपए में
Next article#Maha_Metro| माझी मराठी ज्ञाना तुकाची रे बोली
वाचकांनो आपन “आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम” ला ट्वीटर, इंस्टाग्राम आणि फेसबुक पर फॉलो करत आहात ना? अजूनपर्यंत ज्वाइन केले नसेल तर आमच्या अपडेट्स साठी आत्ताच क्लिक करा (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (यू ट्यूब-@aatmnirbhar khabar )(फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020).