Home मेट्रो #Maha_Metro| नागपुर मेट्रो की डेली पास 100 रुपए में

#Maha_Metro| नागपुर मेट्रो की डेली पास 100 रुपए में

337

– आज से लॉन्च होगी नागपुर मेट्रो की डेली पास
– डेली पास पर असीमित यात्रा का प्रावधान
– मेट्रो से सफ़र करना अब हुआ और सस्ता

नागपुर ब्यूरो : सभी श्रेणियों के छात्रों को मेट्रो किराए में 30 प्रतिशत की छूट देने के बाद महा मेट्रो अपने सभी यात्रियों को एक और सुविधा देने की तैयारी में है. आज 25 फरवरी (शनिवार) से नागपुर मेट्रो के सभी यात्रियों के लिए डेली पास उपलब्ध करा दिया गया है। किसी भी मेट्रो लाइन पर किसी भी दिन अनलिमिटेड यात्रा के लिए यात्रियों को केवल 100 रुपए देने होंगे।

मेट्रो के सभी यात्री डेली पास का लाभ उठा सकते हैं और मेट्रो में जितनी चाहें उतनी यात्रा (सवारी) कर सकते हैं। रोजाना मेट्रो सर्विस सुबह 6 बजे से रात 10 बजे तक चलती है । नागपुर मेट्रो की ऑरेंज या एक्वा लाइन पर यात्री किसी भी दिन सफर कर सकता है। एक पास पर एक ही व्यक्ति सफर कर सकता है।

डेली पास मेट्रो स्टेशन से टिकट खरीदने जितना आसान है और यात्री को मेट्रो स्टेशन के टिकट काउंटर पर मेट्रो कर्मचारियों से इसके लिए अनुरोध करना होगा ताकि मेट्रो कर्मचारी विधिवत मुद्रित दैनिक पास के साथ डेली पास वाउचर सौंप दें। इसके बाद इसे पूरे दिन असीमित यात्रा के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है।

उल्लेखनीय है कि महा मेट्रो ने हाल ही में 12वीं, डिग्री , डिप्लोमा, आईआईटी और पॉलिटेक्निक और अन्य शिक्षा कर रहे छात्रों को 30 प्रतिशत की छूट देने का फैसला किया है। मेट्रो के सभी किराए में इस छूट का फायदा छात्रों को मिल रहा है।

डेली पास उन व्यवसायियों और व्यापारियों के लिए विशेष रूप से फायदेमंद होगा, जिन्हें विभिन्न कारणों से या जिन्हें कई बार बाजार में स्टेशनों के बीच मेट्रो से यात्रा करनी पड़ती है। महा मेट्रो ने सभी नागपुर वासियों से अपील की है कि वे इस नए प्रस्ताव का लाभ उठाएं।

डेली पास की विशेषताएं

1. सभी दिनों में असीमित मेट्रो यात्रा
2. यात्री किसी भी स्टेशन से प्रवेश कर सकते हैं और बाहर निकल सकते हैं
3. परेशानी मुक्त यात्रा के लिए पर्यटक इस पास को रोजाना खरीद सकते हैं
4. दैनिक पास रुपये की आकर्षक कीमत पर उपलब्ध है
5. दैनिक पास केवल एक यात्री के लिए मान्य होगा

Previous article#Pune | ज्ञान तीर्थक्षेत्र आलंंदी-देहु से विद्वतनगरी काशी-वाराणसी दुनिया के नक्शे पर भारत ‘विश्वगुरू’ घोषित
Next article#Nagpur | विज्ञान प्रदर्शनी में मनपा शालाओं के 150 बच्चों ने पेश किए 25 प्रोजेक्ट्स
वाचकांनो आपन “आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम” ला ट्वीटर, इंस्टाग्राम आणि फेसबुक पर फॉलो करत आहात ना? अजूनपर्यंत ज्वाइन केले नसेल तर आमच्या अपडेट्स साठी आत्ताच क्लिक करा (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (यू ट्यूब-@aatmnirbhar khabar )(फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020).