Home मेट्रो #Maha_Metro | विजयादशमी और धम्मचक्र प्रवर्तन दिन पर 83 हजार यात्रियों ने...

#Maha_Metro | विजयादशमी और धम्मचक्र प्रवर्तन दिन पर 83 हजार यात्रियों ने मेट्रो से की यात्रा

388

– नागपुर शहर में रात 11 बजे तक मेट्रो सेवा बढाई गई

खास बात-
15 अगस्त को 90,758 लोगों ने किया था सफर
– 21 सितंबर को 80,794 लोगों ने की थी यात्रा
– 5 अक्तूबर को 83,876 लोगों ने किया था सफर

नागपुर ब्यूरो : बुधवार को विजयादशमी और धम्मचक्र प्रवर्तन दिन के अवसर पर नागपुर मेट्रो में यात्रियों की संख्या में बहुत ज्यादा भीड़ नजर आई. बुधवार को एक ही दिन में 83,876 लोगों ने मेट्रो से यात्रा की. उल्लेखनीय है कि इसके पूर्व 21 सितंबर को भारत और ऑस्ट्रेलिया के दौरान खेले गए टी20 क्रिकेट मैच के दौरान 80,794 लोगों ने नागपुर मेट्रो सेवा का लाभ लिया था. उस दिन सुबह 3 बजे तक मेट्रो यात्री सेवा बढाई गई थी . इसके साथ ही 15 अगस्त को 90,758 यात्री संख्या दर्ज कराकर लेकर ईतिहास रचा था.

उल्लेखनीय है कि, बुधवार को यात्रियों की भीड़ को देखते हुए मेट्रो प्रशासन ने रात 11 बजे तक मेट्रो सेवा बढा दी थी. जबकि अन्य दिनों में सुबह 6.15 बजे से रात 10 बजे तक ही मेट्रो की सेवा उपलब्ध रहती है. नागपुर मेट्रो ने जब से अपनी सेवा का संचालन शुरू किया है उसके यात्रियों की संख्या तेजी से बढ़ती जा रही है. बुधवार को नागपुर शहर में दिनभर बारिश होने की वजह से नागरिकों ने मेट्रो सेवा से यात्रा करना पसंद किया.

बुधवार को विजयादशमी और धम्मचक्र प्रवर्तन दिन के उपलक्ष्य में शहर में बड़े पैमाने पर शहर के अलग -अलग इलाकों में कार्यक्रम आयोजित किए गए थे. इस मौके पर अन्य शहरों के नागरिकों ने भी मेट्रो से यात्रा की. मेट्रो स्टेशन परिसर में मौजूद मेट्रो कर्मचारियों ने अन्य शहर से आए नागरिकों को मदद की.

Previous articleभारत जोडो यात्रेत सोनिया गांधी। राहुल यांनी खांद्यावर हात ठेवून स्वागत केले, 15 मिनिटे चालल्यानंतर परत पाठवले
Next articleMaharashtra | नासिक में भयानक हादसा, बस में आग लगने से कम से कम 10 लोगों की मौत
वाचकांनो आपन “आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम” ला ट्वीटर, इंस्टाग्राम आणि फेसबुक पर फॉलो करत आहात ना? अजूनपर्यंत ज्वाइन केले नसेल तर आमच्या अपडेट्स साठी आत्ताच क्लिक करा (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (यू ट्यूब-@aatmnirbhar khabar )(फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020).