Home हिंदी #Pune | माईर्स एमआईटी शिक्षा संस्था समूह द्वारा जगद्गुरू संत श्री तुकाराम...

#Pune | माईर्स एमआईटी शिक्षा संस्था समूह द्वारा जगद्गुरू संत श्री तुकाराम महाराज मंदिर निर्माण के लिए १ करोड़ ५० लाख का दान

369

डॉ. विश्वनाथ दा. कराड ने बालासाहब काशीद को सौंपा चेक

पुणे ब्यूरो: हमारे हाथ लेने के लिए नहीं बल्कि देने के लिए है. इस न्याय के अनुसार उदार ह्दय से सहयता करनी चाहिए. भंडारा डोंगर में बनने वाला जगद्गुरू संत श्री तुकाराम महाराज का सोने से जडा गाभारा मंदिर संपूर्ण मानव जाति और समाज उत्थान के लिए उपयोगी होगा. यह विचार माईर्स एमआईटी के संस्थापक अध्यक्ष डॉ. विश्वनाथ दा. कराड ने रखें.

माईर्स एमआईटी शिक्षा संस्था समूह की ओर से डॉ. विश्वनाथ दा कराड ने श्री विठ्टल रखुमाई तुकाराम महाराज भंडारा डोंगर ट्रस्ट के अध्यक्ष बालासाहब काशीद को १,५०,००,००० ( १ करोड ५० लाख ) का चेक सौंप. इस समय वे बोल रहे थे.

इस समय एमआईटी वर्ल्ड पीस यूनिवर्सिटी के प्र कुलपति डॉ. मिलिंद पांडे, नागपूर विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति डॉ. एस.एन.पठाण, डॉ. संजय उपाध्ये, दामोदर शिंदे, पूर्व सरपंच इंदोरी, बबनराव धोरे, अरविंद शेवकर, विष्णु खांडवे और इक्बालभाई शेख उपस्थित थे.
माईर्स एमआईटी शिक्षा संस्था समूह, पुणे की एमआईटी वर्ल्ड पीस यूनिवर्सिटी, लोनी कालभोर की एमआईटी एडीटी यूनिवर्सिटी, उज्जैन की एमआईटी अवंतिका यूनिवर्सिटी और शिलाँग की एमआईटी यूटीएम के ५४,०००छात्रों, २५०० शिक्षकों और ३५०० गैर शिक्षण कर्मचारियों की ओर से यह मौलिक योगदान दिया है.
डॉ. विश्वनाथ दा. कराड ने कहा, इस स्वर्ण मंदिर के माध्यम से भारत की महिमा में और चार चाँद लग जाऐंगे. हमें ऐसे पवित्र स्थान की पवित्रता और उसके अद्भूत इतिहास को कर्तव्य की भावना से बचाना चाहिए. पवित्र धार्मिक तीर्थ स्थलों को ज्ञान तीर्थ के रूप में विकसित कर भंडारा डोंगर की महिमामय प्रकृति को विश्व के सामने विशेषकर युवा पीढी के सामने लाना चाहिए.

बालासाहेब काशीद ने कहा, भंडारा डोंगर में करीब १५० करोड रूपये खर्च कर मंदिर निर्माण का काम चल रहा है. एमआईटी संस्थान से मिलने वाला फंडिंग इसका बडा हिस्सा है. सृष्टि में प्रत्येक मनुष्य को शांति की आवश्यकता है लेकिन वह उपलब्ध नहीं है. लेकिन संतों की इस भूमि में हमें हमेशा आनंद और शांति मिलती है. इसी डोंगर से सारे विश्व में शांति का जयकार हो रहा है.
उसके बाद डॉ. संजय उपाध्ये ने अपने विचार साझा किए. डॉ. मिलिंद पांडे ने संचालन एवं आभार माना.

मुस्लिम समाज खुले हाथ से मदद करेः डॉ. पठाण

अखिल भारतीय मुस्लिम बौद्धिक मंच एवं नागपुर विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति डॉ. एस.एन.पठान ने कहा, जगद्गुरू संत श्री तुकाराम महाराज ने चार सौ साल पहले विभाजित समाज को एक साथ लाने का बहुत अच्छा काम किया था. वे एक महान सामाज सुधारक थे. उन्होंने लिखे अभंग के बाद मुस्लिम समुदाय के कई लोग वारी जाने लगे. मंदिर निर्माण के लिए अखिल भारतीय मुस्लिम बौद्धिक मंच की ओर सवा लाख रूपये का दान दिया गया है. उसके बाद डॉ. पठाण ने अपील की कि सभी मुस्लिम समुदायों के लोगों को मदद के लिए आगे आए.

Previous article5G Launch | भारत के हर शहर, जिले और तहसील में दिसंबर 2022 तक 5G सर्विस देंगे- मुकेश अंबानी
Next article#Maha_Metro | युरोपियन इंव्हेसमेंट बँकेच्या शिष्ट मंडळाची नागपूर मेट्रो प्रकल्पाला भेट
वाचकांनो आपन “आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम” ला ट्वीटर, इंस्टाग्राम आणि फेसबुक पर फॉलो करत आहात ना? अजूनपर्यंत ज्वाइन केले नसेल तर आमच्या अपडेट्स साठी आत्ताच क्लिक करा (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (यू ट्यूब-@aatmnirbhar khabar )(फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020).