Home Health हैद्राबाद के किम्स अस्पताल ने नागपुर के किंग्सवे अस्पताल में 51 प्रतिशत...

हैद्राबाद के किम्स अस्पताल ने नागपुर के किंग्सवे अस्पताल में 51 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदी

391

नागपुर – कृष्णा इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (किम्स) ने सोमवार को घोषणा की कि उसने मेसर्स स्पैनव मेडिसर्च लाइफसाइंसेज प्राइवेट लिमिटेड नागपुर में बहुमत हिस्सेदारी (51%) हासिल करने के लिए किंग्सवे अस्पताल के साथ समझौता किया है, जो नागपुर में एक मल्टी स्पेशलिटी अस्पताल चला रहा है.

2019 में संचेती परिवार द्वारा नागपुर में शुरू किया गया किंग्सवे अस्पताल 300 से अधिक बेड का अस्पताल हैं और मौजूदा प्रमोटर और शेयरधारक शेष 49% हिस्सेदारी रखेंगे. अधिग्रहण के बाद अस्पताल का नाम बदल दिया जाएगा और यह होगा ‘किम्स किंग्सवे अस्पताल’.

किंग्सवे हॉस्पिटल के डायरेक्टर अमित सोमानी ने कहा है कि किम्स अस्पताल हैद्राबाद का विख्यात ब्रांड है. अब नागपुर में इसके आने की वजह से मध्य भारत में मेडिकल हब के रूप में अपनी पहचान बना चुके नागपुर शहर को इसका बहुत फायदा होगा. एक ओर पब्लिक सेक्टर को मजबूत करने के लिए सरकार ने नागपुर एम्स जैसी व्यवस्था की है तो दूसरी ओर अब प्रायवेट सेक्टर भी इस डील के बाद सशक्त होगा. इसका सीधा असर यह होगा कि भविष्य में स्वास्थ्य सेवाओं के लिए दक्षिण भारत का रूख करने वाले लोग अब नागपुर का रूख करने लगेंगे.

Previous article’50 खोके एकदम ओके’ । कोरोनोनंतर मारबत पाहाण्यासाठी लाेटली अलोट गर्दी
Next article#Maha_Metro | जिल्हाधिकारी डॉ. विपीन ईटनकर यांची मेट्रो भवनला सदिच्छा भेट
वाचकांनो आपन “आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम” ला ट्वीटर, इंस्टाग्राम आणि फेसबुक पर फॉलो करत आहात ना? अजूनपर्यंत ज्वाइन केले नसेल तर आमच्या अपडेट्स साठी आत्ताच क्लिक करा (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (यू ट्यूब-@aatmnirbhar khabar )(फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020).