Home हिंदी लॉकडाउन में जॉब जाने पर खोला नमकीन का बिजनेस, बोले- ‘अब आत्मनिर्भर...

लॉकडाउन में जॉब जाने पर खोला नमकीन का बिजनेस, बोले- ‘अब आत्मनिर्भर बनूंगा’

825

अहमदाबाद : कोरोना वायरस और लॉकडाउन ने भारत में कई लोगों को आत्मनिर्भर (Aatmnirbhar) बना दिया है. लॉकडाउन में कई लोगों की नौकरी गई, लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी. अपना बिजनेस शुरू किया और अपने सपनों को पूरा किया. ऐसा ही एक शख्स है, जिसकी लॉकडाउन में जॉब चली गई, फिर उन्होंने नमकीन का बिजनेस खोला और इस बिजनेस में छा गए. अहमदाबाद के रहने वाले ठक्कर अश्विन (Thakkar Ashwin) ने जॉब जाने के बाद खुद का बिजनेस शुरू किया, जहां उनकी पत्नी ने भी उनका साथ दिया.

अश्विन अहमदाबाद के एक होटल में बतौर टेलीफोन ऑपरेटर काम करते थे. लॉकडाउन में जॉब गई तो उन्होंने कैरी बेचना शुरू कर दिया. उन्होंने फिर कच्छ के छुवारे और गुजराती नमकीन का बिजनेस शुरू किया. उन्होंने कहा, “मैंने सीखा है कि ‘आत्मनिर्भर’ कैसे होना चाहिए. मैं दूसरों पर निर्भर न रहने के लिए दृढ़ था. बहुत से लोग मुझे सपोर्ट कर रहे हैं.” अश्विन ने इससे पहले कभी बिजनेस नहीं किया था.

नेत्रहीन होने के कारण सामान की डिलीवरी करना उनके लिए मुश्किल लग रहा था. लेकिन इच्छाशक्ति की बदौलत उनको सफलता मिली. उनके बिजनेस में पत्नी गीता भी साथ दे रही हैं. अब वो दहशहरे और दिवाली पर मिठाई का स्टॉल लगाने का विचार कर रहे हैं. न्यूज एजेंसी एएनआई ने अश्विन की तस्वीरों को ट्वीटर पर शेयर किया है.

Previous articleखबर अच्छी हैं : टाटा स्टील में 3 लाख रुपये तक मिलेगा एक कर्मचारी को बोनस
Next articleखोज : वैज्ञानिकों को वीनस प्लैनेट पर मिले जीवन होने के संकेत
वाचकांनो आपन “आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम” ला ट्वीटर, इंस्टाग्राम आणि फेसबुक पर फॉलो करत आहात ना? अजूनपर्यंत ज्वाइन केले नसेल तर आमच्या अपडेट्स साठी आत्ताच क्लिक करा (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (यू ट्यूब-@aatmnirbhar khabar )(फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020).