Home Defence इमोशनल कर देगा वीडियो | छोटी बच्ची ने छू लिए सुरक्षाकर्मी के...

इमोशनल कर देगा वीडियो | छोटी बच्ची ने छू लिए सुरक्षाकर्मी के पैर! भावुक जवान ने भी जताया प्यार

माता-पिता हमेशा ही अपने बच्चों को अच्छे संस्कार देने की कोशिश करते हैं जिससे वो जब समाज में निकलें तो उन्हीं संस्कारों के भरोसा उनका खूब नाम है. मगर कई बार ये बच्चों के ऊपर होता है कि वो मां-बाप की बातों कितना समझ पाते हैं. हाल ही में एक छोटी बच्ची ने मेट्रो स्टेशन पर ऐसा काम कर दिया जिसके बाद चारों ओर उसकी और उसके मां-बाप की तारीफ होने लगी. बच्ची ने एक सुरक्षाकर्मी के पैर छू लिए जिसके बाद जवान भी भावुक हो गया.

इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडिय तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें एक छोटी बच्ची के खूब चर्चे हैं. ट्विटर यूजर रवि रंजन ने भी इस वीडियो को पोस्ट किया है. वीडियो की खास बात ये है कि जहां लोग सुरक्षाकर्मियों के योगदान के लिए उनके प्रति आभार नहीं जताते, वहीं एक अंजान छोटी बच्ची ने आभार जताने के लिए जवान के पैर छू लिए. बच्ची की ये हरकत लोगों को बहुत पसंद आ रही है.

वीडियो किसी मेट्रो स्टेशन का लग रहा है. 3 सीआरपीएफ कर्मी खड़े बातें करते नजर आ रहे हैं. तभी एक छोटी बच्ची उनके पास आती है और उनमें से एक जवान के नजीदक आकर खड़ी हो जाती है. जवान भी उसे प्यार से देखता है मगर तभी बच्ची झुककर उस जवान के पैर छू लेती है. इसके बाद वो जवान भावुक हो जाता है और बच्ची का चेहरा पकड़कर उसे प्यार जताता है और फिर उसे वीडियो बनाने वाले उसके परिजनों के पास भेज देता है.

इस वीडियो को 9 लाख से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं जबकि कई लोगों ने कमेंट कर अपनी प्रतिक्रिया भी दी है. वीडियो को करीब 30 हजार से ज्यादा लोगों ने लाइक किया है. कई लोग कमेंट कर अपनी प्रतिक्रिया भी दे रहे हैं. एक शख्स ने कहा कि बच्चों को शुरू से इन चीजों की शिक्षा दी जानी चाहिए. एक शख्स ने लिखा- ये भारतीयता है, ये संस्कृति, ये संसकार हमारे सनातन धर्म का एक आईना हैं, धन्यवाद देता हूँ इस बच्ची के माता पिता को, जिन्होंने इस बच्ची को एक इंसान बनाने का भागिरथ प्रयास किया. एक महिला ने लिखा कि ये संस्कार बच्चों को अपने मां-बाप से मिलते हैं.

Previous articleBollywood । ट्विन्स के पेरेंट्स बनेंगे रणबीर-आलिया?: रणबीर ने खुलासा करते हुए कहा- मेरे जुड़वां बच्चे होने वाले हैं
Next articleMP | नर्मदा में गिरी यात्रियों से भरी बस, 13 की मौत, कई घायल; रेस्क्यू ऑपरेशन जारी
वाचकांनो आपन “आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम” ला ट्वीटर, इंस्टाग्राम आणि फेसबुक पर फॉलो करत आहात ना? अजूनपर्यंत ज्वाइन केले नसेल तर आमच्या अपडेट्स साठी आत्ताच क्लिक करा (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (यू ट्यूब-@aatmnirbhar khabar )(फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020).