Home हिंदी MP | नर्मदा में गिरी यात्रियों से भरी बस, 13 की मौत,...

MP | नर्मदा में गिरी यात्रियों से भरी बस, 13 की मौत, कई घायल; रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

धार/खरगोन :  मध्य प्रदेश के धार से बड़ी खबर है. यहां धार-खरगोन की सीमा पर स्थित खलघाट पर एक यात्री बस नर्मदा नदी में गिर गई है. हादसे में 13 लोगों की मौत हो गई है. बस इंदौर से पुणे की ओर जा रही थी. सूचना मिलते ही प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं. इस हादसे पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा सहित कई मंत्रियों ने दुख जताया है. मुख्यमंत्री चौहान ने बस दुर्घटना का तुरंत संज्ञान लिया. घटना के कारणों का फिलहाल पता नहीं चला है.

बता दें, बस के खाई में गिर जाने की सूचना मिलते ही सीएम शिवराज सिंह चौहान ने प्रशासन को शीघ्र मौके पर पहुंचने के निर्देश दिए. बस को निकालने का और उसमें फंसे लोगों का रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया गया. मुख्यमंत्री ने एसडीआरएफ को भी मौके पर भेजने के निर्देश दिए. उन्होंने घायलों के समुचित इलाज की व्यवस्था के निर्देश दिए. वह खरगोन, इंदौर जिला प्रशासन के साथ निरंतर संपर्क बनाए हुए हैं. दूसरी ओर, बस को नदी से बाहर निकाल लिया गया है. इंदौर, धार, खरगोन, बड़वानी की रेसक्यू टीमें बचाव कार्य मे लगीं हैं. इंदौर कमिश्नर पवन शर्मा, धार-खरगोन कलेक्टर, एसपी भी घटना स्थल पर पहुंच गए हैं. बताया जा रहा है कि बस का स्टीयरिंग फेल होने से हादसा हुआ.

हादसे को लेकर मुख्यमंत्री चौहान ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से फोन पर चर्चा की. उन्हें हादसे की जानकारी दी और कहा कि मध्य प्रदेश से सभी शवों को सम्मान के साथ महाराष्ट्र भेजा जाएगा. गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने खलघाट की घटना पर कहा कि बस में 40 लोग सवार थे. घटना के बाद रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. एसडीआरएफ की टीम रेस्क्यू में लगी है. बस इंदौर से पुणे जा रही थी. यह हादसा आगरा-मुंबई हाईवे पर हुआ.