Home हिंदी ऑल्टो 800 को रिप्लेस करेगी मारुति की नयी बजट कार?

ऑल्टो 800 को रिप्लेस करेगी मारुति की नयी बजट कार?

ताजा खबर यह आ रही है कि अब कंपनी इन मॉडल्स के अलावा 800cc की एंट्री लेवल कार भी लॉन्च करेगी. बता दें कि एंट्री लेवल सेगमेंट में मारुति सुजुकी 800 कार भारत की सबसे सफल बजट कारों में से एक है. लेकिन ऐसी चर्चा है कि 800 सीसी की नयी कार के लिए जगह बनाने के लिए मारुति सुजुकी ऑल्टो 800 का प्रोडक्शन बंद कर सकती है.


इसका मतलब यह हुआ कि मारुति सुजुकी की नयी 800cc इंजन वाली कार भारतीय बाजार में ऑल्टो 800 को रिप्लेस करेगी. नयी कार HEARTECT-K प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी, जिसका इस्तेमाल S-Presso और नयी WagonR में किया जाता है.

कंपनी की नयी हैचबैक कार में 800cc इंजन दिया जाएगा जो 47bhp पावर और 69Nm टॉर्क जनरेट करती है. बाजार के ट्रेंड के अनुसार, कंपनी इस कार को मैनुअल और AMT दोनों ट्रांसमिशन के साथ लॉन्च कर सकती है. भारत में यह कार 2022 तक लॉन्च की जा सकती है.

मारुति सुजुकी अपनी इस नयी कार को रेनॉ क्विड की टक्कर का बनायेगी. कंपनी की नयी हैचबैक कार के इंजन में कुछ नये फीचर्स भी दिये जा सकते हैं. नयी कार में एंड्रॉयड ऑटो और ऐपल कारप्ले सपोर्ट और पावर विंडो भी दी जा सकती हैं. कार में ड्यूल फ्रंट एयरबैग्स, ABS के साथ EBD, रिवर्स पार्किंग सेंसर, सीट बेल्ट रिमाइंडर और स्पीड अलर्ट जैसे एडवांस्ड फीचर्स भी मिलेंगे.

Previous articleWhatsApp new Search the web Feature
Next article10 अगस्त तक आ सकती है रूसी वैक्सीन
वाचकांनो आपन “आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम” ला ट्वीटर, इंस्टाग्राम आणि फेसबुक पर फॉलो करत आहात ना? अजूनपर्यंत ज्वाइन केले नसेल तर आमच्या अपडेट्स साठी आत्ताच क्लिक करा (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (यू ट्यूब-@aatmnirbhar khabar )(फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020).

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here