Home Maharashtra महाराष्ट्र एमएलसी चुनाव | भाजपा-शिंदे सेना को झटका, महाविकास आघाड़ी ने 5...

महाराष्ट्र एमएलसी चुनाव | भाजपा-शिंदे सेना को झटका, महाविकास आघाड़ी ने 5 में से 3 सीटें जीतीं

338

मुंबई ब्यूरो : मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व वाली महाराष्ट्र सरकार के लिए पहले चुनावी परीक्षण में, गुरुवार को विपक्षी गठबंधन महा विकास आघाड़ी (MVA) विधान परिषद की 5 सीटों में से 3 जीतने में सफल रहा. नासिक डिवीजन स्नातक निर्वाचन क्षेत्र से एमवीए की शुभांगी पाटिल के खिलाफ गुरुवार देर शाम निर्दलीय उम्मीदवार सत्यजीत तांबे को विजेता घोषित किया गया. पूर्व कांग्रेसी तांबे ने निर्दलीय के रूप में अपना नामांकन दाखिल किया था, जिसके लिए उन्हें पार्टी से निलंबित कर दिया गया था. जीत के बाद तांबे ने कहा कि वह जल्द ही अपने अगले राजनीतिक कदम की घोषणा करेंगे.

भाजपा-शिंदे सेना सरकार को पुरानी पेंशन योजना (OPS) के कार्यान्वयन के खिलाफ अपने रुख के लिए स्पष्ट रूप से नुकसान उठाना पड़ा. फडणवीस ने राज्य विधानसभा में कहा था कि सरकार ओपीएस में कभी वापस नहीं जाएगी. हालांकि, स्नातक और शिक्षक मतदाताओं के मिजाज को भांपते हुए, शिंदे और फडणवीस दोनों ने बाद में यह कहते हुए अपना रुख बदल लिया कि वे ओपीएस के बारे में नकारात्मक नहीं हैं. हालांकि, यह जीत हासिल करने के लिए पर्याप्त साबित नहीं हुआ. बीजेपी ने कहा कि वह परिणामों पर आत्मनिरीक्षण करेगी, जबकि उत्साहित कांग्रेस ने कहा कि बीजेपी को दूसरों के घरों को विभाजित करने की कोशिश के प्रभावों और इस तथ्य का एहसास होना चाहिए कि महाराष्ट्र के लोग सरकार के खिलाफ हैं.

Previous article#INFO । ‘जय जय महाराष्ट्र माझा’चे गीतकार राजा बढे कोण होते? नागपूरशी आहे खास नातं
Next article#Bollywood | बॉक्स ऑफिस पर गदर मचा रही शाहरुख खान की ‘पठान’, 9 दिन में कमाए 700 करोड़
वाचकांनो आपन “आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम” ला ट्वीटर, इंस्टाग्राम आणि फेसबुक पर फॉलो करत आहात ना? अजूनपर्यंत ज्वाइन केले नसेल तर आमच्या अपडेट्स साठी आत्ताच क्लिक करा (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (यू ट्यूब-@aatmnirbhar khabar )(फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020).