Home CRPF #Naxal | छत्तीसगढ़ में नक्सलियों ने किया सीआरपीएफ कैम्प पर हमला, 3...

#Naxal | छत्तीसगढ़ में नक्सलियों ने किया सीआरपीएफ कैम्प पर हमला, 3 जवान घायल

जगदलपुर ब्यूरो : छत्तीसगढ़ में माओवादियों का मुख्यालय कहे जाने वाले घोर नक्सल प्रभावित जिले सुकमा में एक बार फिर नक्सलियों में आतंक मचाया है। सुकमा जिले में माओवादियों ने केंद्रीय रिजर्व पुलिस बलयानि सीआरपीएफ के कैम्प में हमला कर दिया है। बताया जा रहा है कि इसे हाल ही में तैयार किया गया था। नक्सलियों की तरफ से की गई गोलाबारी में सीआरपीएफ के 03 जवान घायल हो गए हैं।

बस्तर रेंज के आईजी पी. सुंदरराज पी ने बताया कि सुकमा के चिंतागुफा थाना क्षेत्र के लगे सीआरपीएफ के एलमागुंडा कैम्प पर नक्सलियों के एक दल ने सोमवार सुबह लगभग 6 बजे के आसपास गोलीबारी शुरू कर दी थी ,जिसमे 03 जवान घायल हो गए हैं ,जिनकी हालत अभी स्थिर है। हालाकि यह नक्सलियो का जवानो ने भी डटकर मुकाबला करते हुए उनकी गोलाबारी का मुहतोड़ जवाब दिया,जिसके बाद नक्सली वापस जंगलो की तरफ भाग गए।

मिली जानकारी के मुताबिक इस घटना में सीआरपीएफ के आरक्षक बसप्पा।,ललित बाघ घायल और हवलदार हेमन्त चौधरी, घायल हो गए हैं ,जिनका इलाज किया जा रहा है। क्योंकि नक्सली वारदात को अंजाम देने के तत्काल बाद वहां से भाग गए। लिहाजा नक्सलियों की पहचान नहीं हो पाई है। गौरतलब है कि एलमागुंडा शिविर को कुछ दिनों पहले ही स्थापित किया गया है। यह कैम्प सुकमा के चिंतागुफा थाने से करीब 12 किलोमीटर दूर स्थित है। इस कैम्प के 6 किलोमीटर की दूरी पर घोर नक्सल प्रभावित गांव मीनपा में भी सीआरपीएफ का शिविर है। यह जानना भी जरुरी है कि छत्तीसगढ़ के बस्तर में अलग -अलग स्थानों पर पुलिस और सुरक्षबलों के कैम्प स्थापित किये जा रहे हैं,जिनका स्थानीय स्तर पर माओवादी और ग्रामीण खुलकर विरोध कर रहे हैं।

पहले भी हो चुका हैं हमला

छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले को नक्सलियों का मुख्यालय माना जाता है,लेकिन लगातार इस इलाके में एंटी नक्सल ऑपरेशन पर तैनात सुरक्षाबल और पुलिस फ़ोर्स के नए कैम्प स्थापित किये जा रहे हैं। कुछ दिनों पूर्व ही सुकमा के एलमागुंडा और कोटकपल्ली में नए कैंप बनाये गए हैं। मिली जानकारी के अनुसार अब माओवादियों के लड़ाके आये दिन इन कैम्पो तक पहुंचकर बाहर से फायरिंग कर रहे हैं। नक्सली लड़ाके सुरक्षाबल के जवानों की जवाबी कार्रवाई के बाद वापस जंगलों में भाग जाते हैं।

Previous articleराज्यभरात शिवजयंतीचा उत्साह, मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे यांचे सहकुटुंब शिवरायांना अभिवादन
Next article#Nagpur | ‘वंडर व्‍हाईस’ साईराम अय्यर यांची ‘ऐसी भी दिवानगी’ 
वाचकांनो आपन “आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम” ला ट्वीटर, इंस्टाग्राम आणि फेसबुक पर फॉलो करत आहात ना? अजूनपर्यंत ज्वाइन केले नसेल तर आमच्या अपडेट्स साठी आत्ताच क्लिक करा (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (यू ट्यूब-@aatmnirbhar khabar )(फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020).