Home मेट्रो #Maha_Metro | महामेट्रो का उद्देश्य मल्टी मॉडल ट्रांसपोर्ट व् कनेक्टिविटी को प्रोत्साहित...

#Maha_Metro | महामेट्रो का उद्देश्य मल्टी मॉडल ट्रांसपोर्ट व् कनेक्टिविटी को प्रोत्साहित करना

नागपुर में स्टेशन एक्सेस एंड मोबिलिटी प्रोग्राम लांच

नागपुर ब्यूरो : महाराष्ट्र मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड ने टोयोटा मोबिलिटी फाउंडेशन (टीएमएफ) और वर्ल्ड रिसोर्सेज इंस्टीट्यूट इंडिया (डब्ल्यूआरआई इंडिया) रॉस सेंटर के सहयोग से बुधवार को नागपुर में स्टेशन एक्सेस एंड मोबिलिटी प्रोग्राम (एसटीएएमपी) का संयुक्त रूप से शुभारंभ किया।

‘स्टम्प’ का उद्देश्य लास्ट माइल योजना के लिए प्रभावी निति पर अमल कर कंपनियों के साथ मिलकर कार्य कर मेट्रो से कनेक्टिविटी को प्रोत्साहित करना है। .
टीएमएफ़ और डब्लूआरआई इंडिया रॉस सेंटर के नेतृत्व में ‘स्टम्प’ ,एक उपक्रम है जो मेट्रो तक पहुंच में सुधार के लिए परिवहन मोड के व्यापक मल्टीमॉडल एकीकरण को सक्षम करने के लिए मेट्रो एजेंसियों के साथ काम करती है ।

‘स्टम्प’ उपक्रम में नागपुर छठा शहर है। इसे हाल ही में पुणे में भी लॉन्च किया गया । नागपुर में, ‘स्टम्प’ उपक्रम मेट्रो कनेक्टिविटी के दो महत्वपूर्ण पहलुओं का पता लगाएगी: लास्ट माइल कनेक्टिविटी और स्टेशन का बुनियादी ढांचा ।

एक चुनौती मॉडल के माध्यम से, ‘स्टम्प’ नागपुर के ऑपरेटरों के साथ जुड़ जाएगा और चयनित लोगों को पायलटों का संचालन करने के लिए अनुदान प्रदान करेगा जो बेहतर मेट्रो कनेक्टिविटी को सक्षम करेगा और यात्रियों को अधिक प्रभावी ढंग से जोड़ने में मदद करेगा।

कार्यक्रम का उद्देश्य विभिन्न डेटा सेटों का लाभ उठाकर यात्रियों की मेट्रो स्टेशनों तक कनेक्टिविटी में सुधार करना भी है। जुड़ाव के माध्यम से,’स्टम्प’ सुगम आवागमन सुनिश्चित करने के लिए मेट्रो स्टेशन की पहुंच के लिए एक मूल्यांकन ढांचे का निर्माण करेगा ।

महामेट्रो के कार्यकारी निदेशक (संचालन और प्रबंधन ) उदय बोरवणकर ने कहा, “महा-मेट्रो मेट्रो में यात्रा को सभी के लिए आसान और सुरक्षित बनाने के लिए सर्वोत्तम समाधानों को चैंपियन बनाने के लिए प्रतिबद्ध है । नागपुर मेट्रो के विकास के लिए डब्ल्यूआरआई इंडिया और टीएमएफ के साथ साझेदारी की हमें ख़ुशी हैं ।”

टोयोटा मोबिलिटी फाउंडेशन के निदेशक, प्रसा गणेश ने कहा, “हमें यात्रियों से बातचीत की जरूरत है । उन्नत तकनीक का उपयोग करना और समान विचारधारा वाले भागीदारों के साथ काम करना है । मेरा मानना है कि हम हरित क्रांति को सक्षम करते हुए यात्रियों के अनुभव को प्राथमिकता देते हैं । ”

डब्ल्यूआरआई इंडिया रॉस सेंटर के कार्यकारी निदेशक माधव पै ने कहा, “सस्ती और सुरक्षित परिवहन की सुविधा हमारे शहरों में समानता को बढ़ावा देने में मदद कर सकती है । स्टैम्प उपक्रम से, हम डेटा के माध्यम से नागरिकों को सुविधा प्रदान करने के अपने मिशन को यात्री तथा नए संशोधनों के माध्यम से जारी रखते है । यात्रियों के अनुभव और नए ।”

Previous articleहोलिका दहन आज | तीन राजयोग और शनि-शुक्र का सबसे दुर्लभ संयोग, भद्रा के कारण रात में करें होली दहन
Next article23 वर्षीय तरुणीची नागपूरमध्ये जाळून हत्या; जळलेल्या अवस्थेत आढळला मृतदेह
वाचकांनो आपन “आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम” ला ट्वीटर, इंस्टाग्राम आणि फेसबुक पर फॉलो करत आहात ना? अजूनपर्यंत ज्वाइन केले नसेल तर आमच्या अपडेट्स साठी आत्ताच क्लिक करा (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (यू ट्यूब-@aatmnirbhar khabar )(फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020).