Home हिंदी जेईई-मेन-2020 रिजल्ट : एलन नागपुर के 25 स्टूडेंट्स के 99 परसेंटाइल से...

जेईई-मेन-2020 रिजल्ट : एलन नागपुर के 25 स्टूडेंट्स के 99 परसेंटाइल से ज्यादा अंक

709
0

नागपुर : नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) द्वारा जारी जेईई-मेन-2020 (jee main 2020 result) के परिणामों में एक बार फिर एलन करियर इंस्टीट्यूट ने बेहतर परिणाम दिया है. ऑल इंडिया रैंक के साथ स्टेट टॉपर्स की सूची में बड़ी संख्या में स्टूडेंट्स ने जगह बनाई है. एलन नागपुर के सेंटर हेड आशुतोष हिसरिया ने बताया कि एलन नागपुर से आदित्य अनिल कडू जेईई मेन में 99.983 परसेंटाइल के साथ 237 ऑल इंडिया रैंक और अरज संजय खंडेलवाल ने 99.980 परसेंटाइल के साथ 287 ऑल इण्डिया रैंक अर्जित की है. एलन नागपुर सेंटर की छात्रा सान्या मधुसूदन मेहाडिया ने गणित विषय में 100 परसेंटाइल अर्जित किए हैं। जबकि 25 विद्यार्थी 99 परसेंटाइल से अधिक अंक प्राप्त करने में सफल रहे हैं.


पांच विद्यार्थियों ने हासिल किया 100 परसेंटाइल

एलन करियर इंस्टीट्यूट के निदेशक बृजेश माहेश्वरी ने बताया कि एलन के परिणामों में सबसे बड़ी बात यह है कि पांच स्टूडेंट्स ने 100 परसेंटाइल प्राप्त किए हैं। इसमें अखिल जैन, पार्थ द्विवेदी, अखिल अग्रवाल व आर मुहिन्द्र क्लासरूम कोर्स से तथा निशांत अग्रवाल दूरस्थ (remote education) शिक्षा से शामिल है. कॉमन रैंक लिस्ट में टॉप एआईआर में 100 में 28 एलन स्टूडेंट्स शामिल हुए. इसमें 22 क्लासरूम कोर्स से तथा 6 दूरस्थ शिक्षा (remote education) से हैं। टॉप 20 में 4 स्टूडेंट्स शामिल हैं. इसमें अखिल जैन ने एआईआर 11, आर मुहिन्द्र राज ने एआईआर 13, पार्थ द्विवेदी ने एआईआर 14 तथा अखिल अग्रवाल ने एआईआर 17 प्राप्त की है. देश के 10 राज्यों में एलन स्टूडेंट्स ने टॉप किया है. इसमें आसाम में इशान दत्ता, चंडीगढ़ में कुअंरप्रीत, दादर-नागर हवेली में शरद विश्वकर्मा, दमन-दीव में गुंजन अतुल शिंदे, दिल्ली में निशांत अग्रवाल, जम्मू-कश्मीर में आर्यन गुप्ता, केरल में अद्वेत दीपक, मध्यप्रदेश में आकर्ष जैन, उत्तराखंड में बशर अहमद तथा राजस्थान में अखिल जैन, पार्थ द्विवेदी, अखिल अग्रवाल व आर.मुहिन्द्र राज ने संयुक्त रूप से टॉप किया है.


एलन की छात्राओं ने भी मारी बाजी

माहेश्वरी ने बताया कि इसके साथ ही एलन करियर इंस्टीट्यूट की छात्राओं ने भी श्रेष्ठता साबित की है. देश के 9 राज्यों की गर्ल्स टॉपर्स में एलन की छात्राएं शामिल हुई हैं. इसमें बिहार से आकृति पाण्डेय, छत्तीसगढ़ से श्रेया अग्रवाल, गुजरात से नियति मेहता, हिमाचल प्रदेश से वंशिता, झारखंड से अनुष्का, पंजाब से अनाद कौर, राजस्थान से गुट्टा सिंधुजा, सिक्किम से श्रेया मिश्रा तथा पश्चिम बंगाल श्रीमंति डे शामिल है. माहेश्वरी ने कहा कि इसके अलावा बड़ी संख्या में स्टूडेंट्स ने जेईई-एडवांस्ड के लिए क्वालीफाई किया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here