Home हिंदी 69 साल बाद एअर इंडिया की घर वापसी, ऑफिशियल टेकओवर से पहले...

69 साल बाद एअर इंडिया की घर वापसी, ऑफिशियल टेकओवर से पहले पीएम मोदी से मिले चेयरमैन चंद्रशेखरन

505

1.2 लाख करोड़ रुपए की देश की एविएशन इंडस्ट्री के लिए इस साल बड़ा बदलाव हुआ है। सरकारी कंपनी एअर इंडिया 27 जनवरी 2022 से प्राइवेट हो गई है। टाटा संस ने आधिकारिक तौर पर एअर इंडिया को टेकओवर कर लिया है। इसके बाद टाटा देश की दूसरी बड़ी एयरलाइन बन गई है। एअर इंडिया के हैंडओवर से पहले टाटा संस के चेयरमैन पीएम नरेंद्र मोदी से मिले।

विनिवेश विभाग के सचिव ने सोशल मीडिया पर यह जानकारी दी। इसमें उन्होंने कहा कि एअर इंडिया को टेकओवर करने की प्रक्रिया आज पूरी कर ली गई है और यह डील अब बंद हो चुकी है। इसका पूरा शेयर टैलेस प्राइवेट लिमिटेड को ट्रांसफर किया जा चुका है। इसके बाद चंद्रशेखरन ने कहा कि हम इस डील से काफी खुश हैं कि एअर इंडिया टाटा ग्रुप के पास आ गई है। हम अब एक वर्ल्ड क्लास की एयरलाइंस बनाने के लिए काम करेंगे।

इससे पहले प्रधानमंत्री से मुलाकात के बाद चंद्रशेखरन सीधे नई दिल्ली में एअर इंडिया के ऑफिस पहुंचे। दूसरी ओर देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ने कहा कि वह बैंकों के समूह के साथ किसी भी तरह के लोन की जरूरत के लिए तैयार है। स्टेट बैंक ने कहा कि वह एअर इंडिया को जितनी भी जरूरत होगी, वर्किंग कैपिटल और अन्य के लिए लोन देगा।

एअर इंडिया के पास घरेलू और अंतरराष्ट्रीय रूट्स पर कई महत्वपूर्ण उड़ानें हैं। ऐसे में कहा जा सकता है कि नए मैनेजमेंट के साथ डोमेस्टिक और इंटरनेशनल ट्रैवल करने वाले यात्रियों को बेहतर सुविधाएं मिल सकती हैं।

इसके तुरंत बाद एअर इंडिया ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर कहा कि दो आइकॉनिक नाम अब एक साथ आ गए हैं। एअर इंडिया और टाटा ग्रुप एक नए चैप्टर की शुरुआत करेंगे। हम अपनी समृद्ध विरासत और राष्ट्र की सेवा के लिए एक साझा मिशन द्वारा तेज गति से आगे बढ़ने के लिए तत्पर हैं। वेलकम अ बोर्ड। टाटा कंपनीज।

Previous article24 तासात 2.86 लाख नवीन रुग्ण, 573 लोकांचा मृत्यू; पॉझिटिव्हिटी रेट 16% वरुन 19.5% वर पोहोचला
Next articleप्रमोशन में आरक्षण के पैमाने तय करने से सुप्रीम कोर्ट का इनकार, कहा- राज्य तय करें
वाचकांनो आपन “आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम” ला ट्वीटर, इंस्टाग्राम आणि फेसबुक पर फॉलो करत आहात ना? अजूनपर्यंत ज्वाइन केले नसेल तर आमच्या अपडेट्स साठी आत्ताच क्लिक करा (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (यू ट्यूब-@aatmnirbhar khabar )(फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020).