Home Defence #Nagpur | गार्ड्स रेजीमेंटल सेंटर में नए लड़ाकू सैनिकों का दीक्षांत समारोह

#Nagpur | गार्ड्स रेजीमेंटल सेंटर में नए लड़ाकू सैनिकों का दीक्षांत समारोह

526

नागपुर ब्यूरो: सेना दिवस के शुभ अवसर पर, मौजूदा कोविड प्रोटोकोल के अनुसार 131 कोर्स व रक्षकों के लिए पासिंग आउट परेड और सत्यापन किया गया | इस अवसर पर बहादुर सैनिकों को सम्मान देने के लिए एक पुष्पांजलि समारोह भी आयोजित किया गया | गार्ड्स रेजिमेंटल सेंटर, कामठी के तत्वावधान में कल 131 कोर्स के रिक्रूटों ने भारतीय सेना के सैनिक के रूप में शपथ ली। परेड के दौरान उन्होंने जान की कीमत पर भी देश की रक्षा करने की शपथ ली।

इस भव्य दीक्षांत परेड का अवलोकन कर्नल विवेक शर्मा, कार्यवाहक कमांडेंट ने किया। रिक्रूटों को संबोधित करते हुये समीक्षक ने बताया कि सैनिक होना एक गर्व का विषय है और साथ ही भरी जिम्मेवारी भी है। उन्होंने रिक्रूटों को शारीरिक, मानसिक और हर प्रकार से देश की सेवा के लिए प्रोत्साहित किया। उन्होंने प्रशिक्षण के दौरान विभिन्न क्षेत्रों में अच्छे प्रदर्शन के लिए उत्कृष्ट गार्ड्समैनों को मेडल देकर सम्मानित किया। सभी क्षेत्रों में बेहतरीन प्रदर्शन के लिए रिक्रूट रोहित कुमार को सर्वश्रेष्ठ रिक्रूट कि ट्रॉफी प्रदान कि गई, जो कि हरियाणा राज्य के जिला पानीपत के रहने वाले हैं।

Previous article@kvicindia | खादी बाजार प्रदर्शनी में खादी फैशन शो व रक्तदान शिविर आज
Next article@kvicindia | खादी बाजार प्रदर्शनी में युवाओं ने बिखेरा फैशन का जलवा
वाचकांनो आपन “आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम” ला ट्वीटर, इंस्टाग्राम आणि फेसबुक पर फॉलो करत आहात ना? अजूनपर्यंत ज्वाइन केले नसेल तर आमच्या अपडेट्स साठी आत्ताच क्लिक करा (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (यू ट्यूब-@aatmnirbhar khabar )(फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020).