Home Nagpur #Nagpur | नागपुर में मिले पहले ओमिक्रॉन संक्रमित की हालत ठीक, घबराने...

#Nagpur | नागपुर में मिले पहले ओमिक्रॉन संक्रमित की हालत ठीक, घबराने की जरुरत नहीं

727
नागपुर ब्यूरो : रविवार को नागपुर में मिले पहले ओमिक्रॉन संक्रमित की हालत ठीक होने की जानकारी स्वास्थ्य विभाग ने दी है. साथ ही आम नागरिकों से प्रशासन की ओर से यह अपील की गई है कि ओमिक्रॉन का पहला मरीज मिलने की वजह से डरने की जरूरत नहीं है.

प्रशासन ने इस मामले में जानकारी दी है कि पश्चिम अफ्रीका से संबंधित व्यक्ति 5 दिसंबर को नागपुर आया था. नागपुर हवाई अड्डे पर अन्य यात्रियों के साथ उसकी भी आरटीपीसीआर जांच कराई गई. इसमें वह पॉजिटिव पाया गया. जिसके बाद उसे नागपुर एम्स अस्पताल में भर्ती किया गया था.

6 दिसंबर को जिनोम सीक्वेंसिंग के लिए उसके नमूने लैब भेजे गए. आज रविवार, 12 दिसंबर को इस मामले में जिनोम सीक्वेंसिंग की रिपोर्ट प्राप्त हुई है. जिससे पता चला है कि संबंधित व्यक्ति ओमिक्रॉन पॉजिटिव है. संबंधित व्यक्ति नागपुर शहर के दिघोरी इलाके का रहने वाला बताया गया है.

कोरोना को लेकर मार्गदर्शक सूचनाओं के अनुसार अब दसवे दिन इस व्यक्ति की फिर से आरटीपीसीआर जांच कराई जाएगी. यदि वह निगेटिव आता है तो उसे घर भेज दिया जाएगा. प्रशासन ने कहा है कि नागपुर के लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है. सभी जरूरी उपाय किए जा रहे हैं.

प्रशासन ने यह अपील भी की है कि ओमिक्रॉन को लेकर सभी लोग सरकार के दिशानिर्देशों का कड़ाई से पालन करें। इसी इसी बीच नागपुर में आज कोरोना के 4 नए मरीज मिले हैं, वही कुल 12 मरीज स्वस्थ होकर अपने घर भी लौट चुके हैं.

नागपुर के मनपा आयुक्त राधाकृष्णन बी ने कहा है कि संबंधित 40 वर्षीय संक्रमित का इलाज नागपुर एम्स में किया जा रहा है. उसमें कोई लक्षण नहीं दिखाई दे रहे हैं. इस संक्रमित के संपर्क में आए सभी नागरिकों की जांच की जा चुकी है. इस नए वैरीअंट का खतरा टालने के लिए मास्क, शारीरिक दूरी और समय-समय पर सैनिटाइजर का उपयोग करने की अपील मनपा आयुक्त ने की है. साथ ही उन्होंने कहा है कि जिन व्यक्तियों को सर्दी -खांसी है वह तुरंत अपनी जांच करा ले. इसी तरह जिन लोगों ने अब तक वैक्सीनेशन नहीं कराई है या जिन लोगों ने पहला डोज लेकर 84 दिन बीत चुके हैं वह जल्द से जल्द अपना दूसरा डोज लगवा ले.
Previous article#Sharad_Pawar | आज भी युवाओं जैसा जोश, राजनीति के चाणक्य
Next article#Omicron । देशात एकूण 38 रुग्ण; 20 बरे होऊन घरी परतले, उर्वरित 18 पैकी कोणालाही गंभीर लक्षणे नाहीत
वाचकांनो आपन “आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम” ला ट्वीटर, इंस्टाग्राम आणि फेसबुक पर फॉलो करत आहात ना? अजूनपर्यंत ज्वाइन केले नसेल तर आमच्या अपडेट्स साठी आत्ताच क्लिक करा (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (यू ट्यूब-@aatmnirbhar khabar )(फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020).