Home Covid-19 शादी समारोह में दुल्हन और गेस्ट के वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट चेक किए गए,...

शादी समारोह में दुल्हन और गेस्ट के वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट चेक किए गए, वैक्सीन भी दी गई

592

अहमदाबाद प्रशासन ने कोरोना महामारी से बचाव और नियमों की अनदेखी करने वालों के लिए पूरी सख्ती बरत रखी है। यहां एक शादी समारोह के दौरान हेल्थ केयर वर्कर्स ने दुल्हन और यहां शामिल हुए गेस्ट के वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट चेक किए। यहां जिन लोगों ने वैक्सीन के दोनों डोज नहीं लिए थे, उन्हें टीका भी लगाया गया।

आज होगी सब्जेक्ट एक्स्पर्ट कमेटी की बैठक

देश में ओमिक्रॉन वैरिएंट के कारण कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर फैलने का खतरा मंडरा रहा है। इस बीच कोरोना वैक्सीन की बूस्टर डोज देने की भी तैयारियां तेज हो गई हैं। इसके लिए केंद्र सरकार की तरफ से कोरोना वायरस को लेकर गठित सब्जेक्ट एक्सपर्ट कमेटी (SEC) शुक्रवार को मीटिंग करेगी। इस मीटिंग में तय हो सकता है कि देश में बूस्टर डोज कब से दी जाएगी और शुरुआत में किन्हें बूस्टर डोज सबसे पहले मिलेगी।

हाल ही में ड्रग्स कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया (DCGI) की तरफ से सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया की एप्लिकेशन को मंजूरी दी जा चुकी है। सीरम इंस्टीट्यूट ने देश में कोविशील्ड वैक्सीन का पर्याप्त स्टॉक होने के चलते नए वैरिएंट के कारण इसकी बूस्टर डोज दिए जाने का इमरजेंसी अप्रूवल DCGI से मांगा था।

Previous article#Gadchiroli | डॉ. प्रशांत बोकारे यांची गोंडवाना विद्यापीठाच्या कुलगुरूपदी नियुक्ती
Next articleबहू को भी सेना में भेजूंगी; खिलौने का प्लेन लेकर कहता था- पायलट बनूंगा
वाचकांनो आपन “आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम” ला ट्वीटर, इंस्टाग्राम आणि फेसबुक पर फॉलो करत आहात ना? अजूनपर्यंत ज्वाइन केले नसेल तर आमच्या अपडेट्स साठी आत्ताच क्लिक करा (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (यू ट्यूब-@aatmnirbhar khabar )(फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020).