Home Farmer टीकरी बॉर्डर पर किसानों की महापंचायत, पंजाब और हरियाणा से हजारों किसान...

टीकरी बॉर्डर पर किसानों की महापंचायत, पंजाब और हरियाणा से हजारों किसान होंगे शामिल

531

किसान आंदोलन के एक साल पूरे होने पर आज टीकरी बॉर्डर पर बड़ी संख्या में किसान इकट्ठा होंगे। यहां से कुछ दूरी पर सेक्टर-13 में भारतीय किसान यूनियन एकता (उग्राहां) की तरफ से 7 एकड़ में बड़ी महापंचायत करने का निर्णय लिया गया है। महापंचायत में संयुक्त किसान मोर्चा (SKM) के तमाम बड़े नेताओं को बुलाया गया है।

संयुक्त किसान मोर्चा ने संसद सत्र शुरू होने पर 29 नवंबर से हर दिन 500 किसानों के साथ संसद तक ट्रैक्टर मार्च करने का कार्यक्रम तय किया हुआ है। इसके साथ ही बड़ी संख्या में किसानों की बड़ी भीड़ जुटाने का दावा किया है। इसको देखते हुए दिल्ली के साथ-साथ हरियाणा पुलिस भी अलर्ट हो चुकी है। पंजाब और हरियाणा से भी हजारों की संख्या में किसान यहां आने वाले हैं।

इधर, दिल्ली सरकार MSP की कानूनी गारंटी को लेकर किसानों की मांग का समर्थन करने के लिए विधानसभा में प्रस्ताव लाएगी। प्रस्ताव के तहत दिल्ली सरकार किसान आंदोलन के दौरान जान गंवाने वाले 700 किसानों को मुआवजा, एमएसपी की कानूनी गारंटी और लखीमपुर खीरी हिंसा पर केंद्रीय राज्य मंत्री अजय मिश्रा की गिरफ्तारी की मांग करेगी।

Previous articleFive Young Bikers from Nagpur Flagged off on 4500KM motorcycle expedition
Next article#ConstitutionDay । विहारांपासून मदरशापर्यंत अन् गोवंडीपासून धारावीपर्यंत सुरू आहे संविधानाचा जागर
वाचकांनो आपन “आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम” ला ट्वीटर, इंस्टाग्राम आणि फेसबुक पर फॉलो करत आहात ना? अजूनपर्यंत ज्वाइन केले नसेल तर आमच्या अपडेट्स साठी आत्ताच क्लिक करा (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (यू ट्यूब-@aatmnirbhar khabar )(फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020).