Home Health #Nagpur | माधव नेत्रालय में हर्षोल्लास के साथ मनाया बाल दिवस

#Nagpur | माधव नेत्रालय में हर्षोल्लास के साथ मनाया बाल दिवस

527

नागपुर ब्यूरो : माधव नेत्रालय, नेत्र संस्थान एवं अनुसंधान केंद्र, पुरुषोत्तम भवन, गजानन नगर, नागपुर में बाल दिवस के उपलक्ष्य में विभिन्न कार्यक्रमों तथा बच्चों के लिए नि:शुल्क नेत्र परीक्षण शिविर का आयोजन किया गया. इसमें 5 साल तक के बच्चों के लिए हस्तकौशल्य (क्राफ्ट) तथा 15 साल तक के बच्चों के लिए खिलौना (टॉय) बनाने की प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया.
बच्चों में नजर की कमजोरी, धुंधलापन, भेंगापन तथा आंख की अन्य समस्याओं से पीड़ित बच्चों के लिए दो दिवसीय नि:शुल्क नेत्र जांच शिविर का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर नेत्ररोग विशेषज्ञ डॉ. अरंधती भावे उपस्थित थीं. इस अवसर पर माधव नेत्रालय की पीडियाट्रिक आॅप्थल्मोलॉजिस्ट डॉ. वरदा गोखले प्रमुख रूप से उपस्थित थीं. दोनों डॉक्टरों ने बच्चों की आंखों की समस्याओं को लेकर मार्गदर्शन किया. इस अवसर पर डॉ. अरुंधती भावे ने माधव नेत्रालय में बच्चों के लिए बनाए गए खेल यूनिट का उद्घाटन किया. इस कार्यक्रम में 30 से अधिक बच्चों ने हिस्सा लिया. हस्तकौशल्य तथा खिलौना बनाने की प्रतियोगिताओं में भाग लेने वाले बच्चों को प्रथम, द्वितीय तथा तृतीय पुरस्कार प्रदान किए गए.

Previous article@NCPspeaks | राष्ट्रवादी काँग्रेस चे गोंदिया जिल्हाध्यक्ष विजय शिवणकर यांचा पक्षाला रामराम
Next articleचीफ आॅफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत ने नागपुर के रक्षा प्रतिष्ठानों का किया दौरा
वाचकांनो आपन “आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम” ला ट्वीटर, इंस्टाग्राम आणि फेसबुक पर फॉलो करत आहात ना? अजूनपर्यंत ज्वाइन केले नसेल तर आमच्या अपडेट्स साठी आत्ताच क्लिक करा (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (यू ट्यूब-@aatmnirbhar khabar )(फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020).