Home Business #MukeshAmbani | लंदन में अंबानी ने 592 करोड़ रुपए में खरीदी जमीन,...

#MukeshAmbani | लंदन में अंबानी ने 592 करोड़ रुपए में खरीदी जमीन, 300 एकड़ के घर में 49 बेडरूम

431

 

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन और एशिया के सबसे अमीर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी अब भारत के साथ-साथ लंदन में रहने वाले हैं। उन्होंने वहां 592 करोड़ रुपए में 300 एकड़ जमीन खरीदी है। उस पर बने घर में 49 बेडरूम हैं।

अंग्रेजी अखबार मिड-डे के मुताबिक, भविष्य में मुकेश अंबानी का परिवार मुंबई और लंदन दोनों जगह पर बारी-बारी से रहेगा। मुकेश अंबानी बर्किंघमशायर में स्टोक पार्क के पास मौजूद 300 एकड़ जमीन पर आलीशान घर बना रहे हैं।

महामारी में लॉकडाउन के दौरान इस परिवार को दूसरे घर की जरूरत महसूस हुई। हालांकि, मुकेश अंबानी के पास मुंबई के अल्टामाउंट रोड पर 4 लाख वर्गफीट पर एंटीलिया नाम का आलीशान मकान है। लॉकडाउन के दौरान मुकेश अंबानी के पूरे परिवार ने गुजरात के जामनगर में भी समय बिताया है। यहां उनकी रिफाइनरी भी है, जो दुनिया में सबसे बड़ी है।

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन एक खुली जगह पर घर बनाना चाहते थे, न कि मुंबई की तरह एक टावरनुमा मकान। इसलिए पिछले साल ही नए आशियाने की तलाश शुरू कर दी गई। इस साल की शुरुआत में लंदन के बर्किंघमशायर में स्टोक पार्क में कंट्री क्लब के पास 300 एकड़ पर जमीन का सौदा किया गया। अगस्त में इस पर मकान का निर्माण भी शुरू कर दिया गया था, जो अब बनकर तैयार हो गया है।

सूत्र ने बताया कि आम तौर पर भारत के लोग अपने घर पर दिवाली का त्योहार मनाते हैं, लेकिन मुकेश अंबानी के परिवार ने इस साल की दिवाली लंदन के नए घर में मनाई। अगले साल के अप्रैल तक उनका परिवार लंदन शिफ्ट हो सकता है। पिछले दो-ढाई महीने से मुकेश अंबानी का परिवार लगातार मुंबई से बाहर है। इसलिए भी ये कयास लगाए जा रहे हैं।

ब्लूमबर्ग बिलेनियर की रिपोर्ट के मुताबिक, मुकेश अंबानी इस समय दुनिया में 11वें रैंक पर सबसे अमीर बिजनेसमैन हैं। उनकी नेटवर्थ 7 लाख करोड़ रुपए से ज्यादा है। हालांकि अभी वे 100 अरब डॉलर की लिस्ट से बाहर हैं। उनकी नेटवर्थ करीब 98 अरब डॉलर है। उनके प्रमुख बिजनेस में ऑइल, केमिकल, टेलीकॉम और रिटेल शामिल हैं।

#Diwali। भारत-पाकिस्तान सीमेवर दिवाळी साजरी, जवानांनी एकमेकांना दिली मिठाई

Previous article@narendramodi | प्रधानमंत्री मोदी करेंगे आदि गुरु शंकराचार्य की प्रतिमा का अनावरण
Next article#Nagpur | Mahatme E-Clinic TELEMEDICINE CENTER inaugurated
वाचकांनो आपन “आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम” ला ट्वीटर, इंस्टाग्राम आणि फेसबुक पर फॉलो करत आहात ना? अजूनपर्यंत ज्वाइन केले नसेल तर आमच्या अपडेट्स साठी आत्ताच क्लिक करा (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (यू ट्यूब-@aatmnirbhar khabar )(फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020).