Home Cricket सेमीफाइनल के लिए अहम मुकाबला, 18 साल से ICC इवेंट्स में कीवियों...

सेमीफाइनल के लिए अहम मुकाबला, 18 साल से ICC इवेंट्स में कीवियों से नहीं जीती टीम इंडिया

508

टी-20 वर्ल्ड कप में रविवार को दूसरे मैच में टीम इंडिया का सामना न्यूजीलैंड से होगा। दोनों ही टीमों को अपने-अपने पहले मैच में पाकिस्तान से हार झेलनी पड़ी थी। लिहाजा यह मुकाबला एक तरीके से क्वार्टर फाइनल सरीखा बन गया है। जीतने वाली टीम के लिए सेमीफाइनल की राह आसान हो जाएगी। वहीं, हारने वाली टीम के लिए अंतिम चार में पहुंचना काफी मुश्किल हो जाएगा। मैच दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में शाम 7:30 बजे शुरू होगा।

भारत को न्यूजीलैंड के ऊपर किसी ICC इवेंट में 2003 के बाद से कोई जीत नहीं मिली है। पिछले वनडे वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल (2019) और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (2021) में भारत को न्यूजीलैंड ने ही हराया था। टी-20 वर्ल्ड कप में दोनों टीमों का दो बार सामना हुआ है और दोनों ही बार न्यूजीलैंड ने ही जीत हासिल की थी।

दोनों टीमें इस मैच में यह जानती हैं कि वे अपने पहले मैच में काफी अच्छा नहीं खेल पाई। हालांकि, दोनों ने इन हार से कई सबक़ लिए होंगे। विराट कोहली और केन विलियम्सन को अब पता चल गया होगा कि जीत का सबसे अच्छा मौका सुनिश्चित करने के लिए उन्हें क्या करना हाेगा। भारत के लिए जरूरी है कि शुरुआत में विकेट नहीं गंवाए। इसलिए पावरप्ले में भारत सतर्क खेल दिखा सकता है।

हार्दिक पंड्या ने फिर से नेट्स में गेंदबाजी शुरू कर दी है। अगर पंड्या गेंदबाजी करते हैं तो वर्ल्ड कप में भारत के आगे बढ़ने की उम्मीद को सहारा मिल सकता है। पंड्या के गेंदबाजी करने से कप्तान विराट कोहली के पास 6 गेंदबाजी ऑप्शन होंगे। इससे अगर किसी एक गेंदबाज का बुरा दिन रहा तो परेशानी कम होगी।

दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने वाली टीमों ने इस साल दुबई में खेले गए 18 टी-20 मैचों में से 14 में जीत हासिल की है। इसलिए मुमकिन है कि टॉस जीतने वाले कप्तान पहले फील्डिंग करना पसंद करें।

Previous article#nagpur । एस. टी. कर्मचाऱ्यांच्या समर्थनार्थ पुन्हा भाजयुमोचे धरणे सुरू, अनेक कार्यकर्त्यांना अटक
Next article#Maha_Metro | बाहरगांव के बस यात्रियों के लिए मेट्रो उपयुक्त, फीडर सेवा भी उपलब्ध
वाचकांनो आपन “आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम” ला ट्वीटर, इंस्टाग्राम आणि फेसबुक पर फॉलो करत आहात ना? अजूनपर्यंत ज्वाइन केले नसेल तर आमच्या अपडेट्स साठी आत्ताच क्लिक करा (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (यू ट्यूब-@aatmnirbhar khabar )(फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020).