Home Election @RahulGandhi | गोवा में हेलमेट पहना और मोटरसाइकिल से सड़कों पर निकल...

@RahulGandhi | गोवा में हेलमेट पहना और मोटरसाइकिल से सड़कों पर निकल पड़े राहुल गांधी

675
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शनिवार को गोवा में एक तरह से अपने चुनाव अभियान का आगाज कर दिया। पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल बेम्बोलिम से मोटरसाइकिल पर सवार होकर पणजी के आजाद मैदान पहुंचे, जहां उन्होंने स्वतंत्रता सेनानियों के स्मारक पर फूल चढ़ाए।

हेलमेट लगाकर और मास्क पहनकर मोटरसाइकिल पर पीछे बैठकर घूम रहे राहुल की इस बाइक राइड का वीडियो कांग्रेस ने ट्वीट किया है, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। राहुल ने इस दौरान पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा। राहुल गांधी ने मछुआरों से भी मुलाकात की और कांग्रेस के सत्ता में आने पर उनकी समस्याएं दूर कराने का आश्वासन दिया।

राहुल गांधी ने आजाद मैदान तक जाने के लिए ‘पायलट सेवा’ का इस्तेमाल किया, जो गोवा में आम आदमी की मोटरसाइकिल टैक्सी सर्विस है और बेहद पॉपुलर है। राहुल के मोटरसाइकिल पर पीछे बैठकर जाने के इस निर्णय को आम मतदाता को लुभाने की कवायद का हिस्सा माना जा रहा है। गोवा में विधानसभा का मौजूदा कार्यकाल 2022 की शुरुआत में खत्म हो रहा है और सभी पार्टियों ने आम मतदाताओं को अपने पक्ष में करने की कोशिश शुरू कर दी है।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने तेल के महंगे होते दामों को लेकर आम आदमी की नब्ज पर हाथ रखने की कोशिश की। राहुल ने कहा कि जब यूपीए सरकार सत्ता में थी, तब क्रूड ऑइल के इंटरनेशनल दाम 140 डॉलर प्रति बैरल पहुंच गए थे। इसके बावजूद हमने पेट्रोल-डीजल को महंगा नहीं होने दिया। आज पेट्रोल और डीजल के इंटरनेशनल दाम हमारी सत्ता के समय से काफी कम हैं, लेकिन आपको पेट्रोल और डीजल के लिए बहुत ज्यादा भुगतान करना पड़ता है। आज भारत दुनिया में पेट्रोल पर सबसे ज्यादा टैक्स लगाता है। आप यदि ध्यान से देखेंगे तो इसका लाभ 4-5 बिजनेसमैन को ही मिल रहा है।

वेलसाव में मछुआरों से मुलाकात के दौरान राहुल ने गोवा को ‘कोल हब’ नहीं बनने देने का वादा किया। पड़ोसी राज्य केरल की वायनाड सीट से सांसद राहुल गांधी ने मछुआरों से कहा, हम गोवा को प्रदूषित राज्य नहीं बनने देंगे। सबसे अहम चीज गोवा का एन्वायरमेंट है और इसकी किसी भी कीमत पर रक्षा की जाएगी। हम हर एक के लिए एन्वायरमेंट को बचाएंगे।

केंद्र और राज्य की भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए राहुल ने उन पर चुनावी वादे पूरे नहीं करने का आरोप लगाया। राहुल ने कहा कि कांग्रेस का मेनिफेस्टो (घोषणापत्र) ‘गारंटी’ होता है। इसमें दूसरों की तरह महज “प्रॉमिस” शामिल नहीं होते। पार्टी एक मेनिफेस्टो के साथ सामने आ रही है, जो पूरी तरह ट्रांसपेरेंट है। हमने छत्तीसगढ़ में चुनाव लड़ा था और किसानों का कर्ज माफ करने का वादा किया था। हमने ऐसा किया। आप पंजाब और कर्नाटक में भी जाकर इसकी पुष्टि कर सकते हैं।

#Diwali । डीसीपी विनिता साहू यांनी घेतली बँक मॅनेजर्स, ज्वेलर्स, व्यापारी यांची संयुक्त बैठक

Previous article#Diwali । डीसीपी विनिता साहू यांनी घेतली बँक मॅनेजर्स, ज्वेलर्स, व्यापारी यांची संयुक्त बैठक
Next article@narendramodi | पोप ने कोरोना के दौरान दुनिया भर के देशों की मदद करने पर भारत की तारीफ की
वाचकांनो आपन “आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम” ला ट्वीटर, इंस्टाग्राम आणि फेसबुक पर फॉलो करत आहात ना? अजूनपर्यंत ज्वाइन केले नसेल तर आमच्या अपडेट्स साठी आत्ताच क्लिक करा (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (यू ट्यूब-@aatmnirbhar khabar )(फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020).